RANCHI : प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के नक्सलियों ने ओरमांझी के पिस्का स्थित क्रशर माइंस और प्लांटों पर जमकर उत्पात मचाया। मंगलवार की रात दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों ने धावा बोलकर यहां चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया, वहीं प्लांट में काम करने वाले 20 से ज्यादा लोगों की जमकर पिटाई की और उनका मोबाइल फोन छीन लिया। इसके बाद धमकी भरा पोस्टर व पर्ची छोड़कर सभी नक्सली आसानी से फरार हो गए।

ऐसे बोला धावा

पुलिस के मुताबिक, 12 की संख्या में आए नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। इनमें मात्र तीन-चार के पास ही आ‌र्म्स व बाकी के पास तलवार-भाले थे। उन सभी की उम्र 20-25 के बीच थी तथा सभी सादी वर्दी में थे। इन्होंने सबसे पहले रामधन बेदिया के माइंस में धावा बोल पोकलेन मशीन को फूंक दिया। फिर, संजय कुमार के क्रशर प्लांट में जेसीबी , पोकलेन मशीन और एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया।

इलाके में दहशत का माहौल

नक्सलियों द्वारा क्रशर माइंस व प्लांट में उत्पात मचाने के बाद इसके कर्मचारियों व पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। उन्होंने कहा कि पीएलएफआई के नक्सलियों ने पहली यहां इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने पर्ची के माध्यम से धमकी भी दी है। ऐसे में अब यहां काम करने में डर लग रहा है।

पुलिस की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

ओरमांझी के क्रशर माइंस में नक्सलियों के उत्पात मचाए जाने की सूचना मिलने पर एसएसपी कुलदीप द्विवेदी और ग्रामीण एसपी राजकुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। इधर, इस घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस को आशंका है कि पीएलएफआई के नाम पर स्थानीय अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

पर्ची छोड़ सुनाया ये फरमान

- माइंस में काम करने वाले मजदूरों को समय पर पूरा भुगतान दो

- जमीन दलालों को भी पर्ची के जरिए दी गई चेतावनी

-अफसर और बिचौलिए गरीबों का शोषण करना बंद करें

- बातें नहीं मानने वालों को अंजाम भुगतने की चेतावनी