- जंक्शन स्थित साउथ रेलवे कॉलोनी में एक पखवाड़ा से नहीं हो रही पानी की सप्लाई

BAREILLY:

सुभाष नगर साउथ रेलवे कॉलोनी में रहने वाले करीब 800 परिवार पिछले कई दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। कॉलोनी की पाइप लाइन जर्जर होने के साथ ही ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से यह स्थिति आए दिन पैदा होती है। इस बार टंकी से सप्लाई होने वाली पानी की पाइप लाइन ही चोक हो गई है। दो हफ्ता बीत जाने के बाद भी चोक पड़ा पाइप लाइन को दुरूस्त नहीं हो सका है। लिहाजा, चिलचिलाती गर्मी में कॉलोनी के लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। रेलवे अधिकारी से लेकर मंत्री तक शिकायत करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ।

पाइप लाइन हुआ चोक

कॉलोनी में करीब 60 वर्ष पहले रेलवे का पानी का टंकी बना हुआ है। ट्यूबवेल से आने वाली पानी 6 इंच के पाइप से टंकी में चढ़ता है। वहीं कॉलोनी में पानी की सप्लाई के लिए टंकी से दो पाइप लाइन निकली है, जिसमें एक 6 इंच और दूसरा 8 इंच की है। दो हफ्ते पहले 8 इंच की लोहे की पाइप लाइन जंग की वजह से चोक हो गई। शुरुआत में तो रेलवे के प्लम्बर ने लाइन में प्रॉब्लम ट्रेस करने में दिन निकाल दिया। अब समस्या का पता चल चुका है, तो उसे सही करने में लापरवाही बरती जा रही है।

रेल मंत्री और पीएम को ट्वीट

पिछले दो हफ्ते से कॉलोनी में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मचा हुआ है। कॉलोनी के लोगों ने नॉर्दन रेलवे के अधिकारियों से भी शिकायत कही है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। अधिकारियों की लापरवाही पर लोगों ने इस बात की शिकायत रेल मंत्री सुरेश प्रभु, पीएम नरेंद्र मोदी और मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे को भी ट्वीट किया, लेकिन अभी तक कोई रिस्पांस नहीं मिला। पानी की समस्या से जूझ रहे लोग जंक्शन से पानी ढो रहे हैं या फिर मार्केट से पीने का पानी खरीद रहे हैं।

पानी सप्लाई में जो दिक्कत थी, उसे दूर कर दिया गया है। कहीं कोई दिक्कत है, तो वह कंप्लेन दर्ज करा सकता है।

चमन सिंह, आईओडब्ल्यू, जंक्शन

टंकी से पानी सप्लाई वाली पाइप लाइन चोक हो गया है, जिसकी वजह से पानी की सप्लाई में दिक्कत है। पाइप लाइन को सही किया जा रहा है।

दिसम्बर, प्लम्बर, जंक्शन

पिछले कई दिनों से पानी की सप्लाई कॉलोनी में नहीं हो रही है, जिसकी वजह बहुत समस्या हो रही है। बाहर से पानी ढो कर लाना पड़ रहा है।

सचिन, कॉलोनी निवासी