पीएम के आगमन से पहले फ्लीट निकालकर परखी सुरक्षा

-पीएम के हर फ्लीट के साथ रहेगी एक डमी फ्लीट

VARANASI

पीएम के आगमन के एक दिन पहले शनिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। सिक्योरिटी में किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए पीएम जहां जहां जाएंगे उस रूट पर फ्लीट निकली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मई रविवार को डीएलडब्ल्यू, सामने घाट और अस्सी पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जहां एक ओर डीएलडब्ल्यू छावनी में बदल गया है वहीं सामने घाट के ज्ञान प्रवाह और अस्सी घाट पर भी फोर्स पहुंच चुकी है। पीएम हेलीकॉप्टर से डीएलडब्ल्यू पहुंचेंगे और यहां से बीएचयू जाएंगे। बीएचयू से वह बाई रोड सामने घाट और अस्सी घाट जाएंगे। यहां कार्यक्रम होने समाप्त पर वह बाई रोड बाबतपुर पहुंचकर फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे।

गुजरी फ्लीट तो थम गये लोग

शनिवार को पुलिस और प्रशासन के सीनियर ऑफिसर्स के गाडि़यों का काफिला सबसे पहले डीएलडब्ल्यू पहुंचा। यहां से फ्लीट बीएचयू, लंका, संकटमोचन मंदिर व अंत में सामने घाट के ज्ञान प्रवाह परिसर पहुंचा। सभी कार्यक्रम स्थलों पर चेकिंग की गयी। फ्लीट में एसपीजी व एनएसजी के अधिकारी शामिल रहे। उधर, पुलिस लाइन से भी एक फ्लीट निकली जो डीएलडब्ल्यू मैदान तक गयी। यहां से मेन फ्लीट के साथ जुड़कर काफिला बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना हुआ। हर फ्लीट के साथ एक डमी फ्लीट भी लगाई गई है। हर फ्लीट में ख्म् गाडि़यां शामिल हैं। बाहर से भ्0 गाडि़यां मंगाई गई हैं।

अस्सी पर मोबाइल पर बैन

अस्सी घाट पर पीएम के प्रोग्राम के दौरान मोबाइल लाने पर बैन रहेगा। जाएगा। एसपी ट्रैफिक कमल किशोर ने बताया कि पब्लिक अस्सी घाट पर प्रोग्राम के दौरान मोबाइल नहीं ले जा सकेगी हालांकि जिन मीडिया कर्मियों को पास दिया गया है उनके लिए मोबाइल लाना प्रतिबंधित नहीं होगा।