-संगठन की मीटिंग में सांसद नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दी नसीहत

-कहा, सिर्फ स्वच्छता दूत की जिम्मेदारी कायदे से निभाएं तो नगर निगम इलेक्शन जीत जाएंगे

-ऑफिसर्स से विनम्रता से काम लें, वे गवर्नमेंट के हैं किसी पार्टी के नहीं

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी संगठन की मजबूती और कार्यकर्ताओं की कार्यशैली को लेकर सजग दिखे। पब्लिक के प्रति जवाबदेह बनने की सीख देते हुए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को स्पष्ट किया कि हम शासक नहीं सेवक की भूमिका में हैं। सफलता को कुछ लोग पचा नहीं पाते हैं। यह भी याद रखना चाहिए कि एडमिनिस्ट्रेशन और ऑफिसर किसी पार्टी के नहीं होते, वे गवर्नमेंट के लिए काम करते हैं। ऐसे में जरूरी है कि पब्लिक की समस्याओं के समाधान के लिए उनसे जो भी काम कराने हैं उसके लिए विनम्रता से पेश आएं। बतौर सांसद नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में संगठन पदाधिकारियों संग मीटिंग कर संवाद किया।

तो भी जीत जाएंगे इलेक्शन

सोर्सेज का कहना है कि आगामी नगर निकाय इलेक्शन को लेकर पीएम ने प्रत्यक्ष तो कुछ नहीं कहा, बल्कि यह जरूर बोले कि यदि हम सभी ने स्वच्छता के प्रति अपने दायित्व को ठीक से निभा लिया तो भी चुनाव जीत जाएंगे। बीजेपी के कार्यकर्ताओं की इमेज ऐसी होनी चाहिए कि वे सोसाइटी में सकारात्मक रूप में देखे जाएं। उन्हें स्वच्छता दूत के रूप में पब्लिक पाए। संवाद के दौरान बनारस में साफ-सफाई को लेकर मोदी ने पूछा क्या रिजल्ट है। इस पर जवाब देते हुए नरसिंह दास ने बताया कि करीब 90 परसेंट स्वच्छता दिखने लगी है। कूड़ा उठान के लिए नियमित गाडि़यां आती हैं। हां, कुछ लोग सफाई होने और कूड़ा उठान के बाद कचरा फेंक देते हैं तो गंदगी नजर आती है।

पब्लिक को बताएं उपलब्धि

मोदी ने संवाद में कहा कि सेंट्रल व स्टेट गवर्नमेंट की उपलब्धियों को बार-बार पब्लिक को बताएं। सीख दी कि उपलब्धि को लेकर अपडेट रहने के लिए नरेंद्र मोदी एप को रोजाना देखें। अब हम केंद्र व राज्य की सत्ता में हैं तो कहीं भी कुछ बोलें तो पूरी जानकारी के साथ। सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहें। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि बिना पढ़े किसी बात को सिर्फ फारवर्ड न कर दें। अच्छी चीजों को आगे बढ़ाएं लेकिन नकारात्मक व गलत बातों को फारवर्ड कतई न करें। मोदी के साथ मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सह प्रभारी काशी क्षेत्र सुनील ओझा मौजूद थे। इसके अलावा पार्टी से जुड़े सभी स्थानीय जनप्रतिनिधि डॉ। नीलकंठ तिवारी, अनिल राजभर, रवींद्र जायसवाल, सौरभ श्रीवास्तव, डॉ। अवधेश सिंह, सुरेंद्र सिंह औढ़े सहित क्षेत्रीय, जिला और महानगर इकाई के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।