आईएमए के प्रोग्राम में 21 जनवरी को दून आएंगे पीएम

-ज्वाइंट कमांडर कॉन्फ्रेंस को करेंगे पीएम संबोधित

-27 दिसंबर को दून में कामयाब रैली करके गए थे मोदी

DEHRADUN: ख्भ् दिन बाद पीएम नरेंद्र मोदी फिर दून की धरती पर होंगे। पहली बार तीनों सेनाओं की संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस को पीएम संबोधित करेंगे। यह प्रोग्राम आईएमए में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी हालांकि सरकारी प्रोग्राम में दून आएंगे, लेकिन ये वो मौका होगा, जबकि इलेक्शन प्रोग्राम का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सियासी गतिविधियां तेज हो जाएंगी। ऐसे में मोदी की मौजूदगी बीजेपी में किस तरह जोश भरेगी, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि अभी तक के प्रोग्राम के मुताबिक, पार्टी की किसी गतिविधि में मोदी को शामिल नहीं होना है।

रुक सकते हैं एक से ज्यादा दिन

पीएम मोदी ख्क् जनवरी को तीनों सेनाओं के वरिष्ठ कमांडरों और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस बार की कॉन्फ्रेंस में तीनों सेनाओं के नए सेनापति सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा शामिल होंगे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन कहा जा रहा है कि मोदी दून में एक से ज्यादा दिन रुक सकते हैं।

करेंगे सामरिक मुद्दों पर चर्चा

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ संबंध, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध और सेनाओं का आधुनिकीकरण जैसे कई मुद्दों पर चर्चा संभव है। संयुक्त कॉन्फेंस में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और रक्षा सचिव जी मोहन कुमार भी मौजूद रहेंगे।

नहीं है बीजेपी का कोई प्रोग्राम

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल के अनुसार, मोदी का प्रोग्राम पूरी तरह सरकारी है। बीजेपी संगठन के किसी प्रोग्राम में अभी तक मोदी के भाग लेने की सूचना नहीं है। वैसे, चुनाव के मौके पर मोदी के दून आगमन से कार्यकर्ताओं में निश्चित तौर पर उत्साह बढे़गा।