पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट

- स्वास्थ्य विभाग के ज्यादातर अधिकारी वीआईपी ड्यूटी पर

DEHRADUN : बुधवार को दिन भर प्रशासनिक अधिकारी प्रधानमंत्री के दौरे के तैयारियों में जुटे रहे। अधिकारी लगातार जौलीग्रांट से मसूरी की दौड़ लगाते रहे। स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी भी प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों में जुटे होने के कारण दफ्तरों में नजर नहीं आये। प्रधानमंत्री गुरुवार को मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री एकेडमी का दौरा करने वाले हैं, जहां वे आईएएस प्रशिक्षुओं का संबोधित करेंगे।

रात को मसूरी में रुकेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को विशेष विमान से जौलीग्रांट पहुंचेंगे और यहां से वे हेलीकॉप्टर से मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक एकेडमी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री गुरुवार की रात मसूरी में ही प्रवास करेंगे। वे कुल मिलाकर ख्0 घंटे मसूरी में रहेंगे और इस दौरान पूरा प्रशासनिक और पुलिस अमला पूरी तरह से सजग रहेगा।

मैक्स अस्पताल में विशेष व्यवस्था

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राजपुर रोड स्थित मैक्स अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गई है। अस्पताल को पूरी तरह से चौकस करने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अनेक अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। ख्0 घंटे तक स्वास्थ्य विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी और डॉक्टर मैक्स अस्पताल में ही तैनात रहेंगे।

प्रशासनिक अधिकारी भी तैनात

प्रधानमंत्री के मसूरी प्रवास के दौरान कई वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मसूरी में तैनात रहेंगे। बुधवार को भी कई अधिकारी पूरे दिन मसूरी में रहकर सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की तैयारियों में जुटे रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मसूरी दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम कर दिए हैं, एसएसपी नवेदिता कुकरेती ने बताया कि सुरक्षा का जायजा लिया गया है। 9 कंपनी पीएसी लगायी गयी है। पुलिस के अधिकारी सीओ, इंस्पेक्टर, दरोगा के अलावा अतिरिक्त पुलिस टीम तैनात रहेगी।

डायवर्ट किया गया रूट

- जीरो बैण्ड से ऊपर मसूरी एलबीएस की ओर वाहन प्रवेश नहीं करेंगे।

- किंक्रेग से लाईब्रेरी चौक से जीरो बैंड, एलबीएस तक कोई भी वाहन पार्क नहीं होगा।

-पोलो ग्राउण्ड से एलबीएस तक कोई भी वाहन पार्क नहीं होगा।

-कैंप्टीफॉल घूमने गये पर्यटकों को विकासनगर होते हुए भेजा जायेगा।

- मसूरी रूट पर सभी भारी वाहन प्रतिबंधित किए गये।

- किंक्रेग से जीरोबैंड पर लगे वाहनों को पार्क भेजा जायेगा।

- दून में भी भारी वाहनों पर प्रतिबंध।

-कटींजेन्सी रूट जॉलीग्रान्ट से एलबीएस व जीटीसी से एलबीएस तक सभी भारी वाहनों पर प्रतिबंध।