पीएम प्रोग्राम को लेकर तैयारियों में जुटा नगर निगम

रविदास जयंती पर पहुंच रहे लोगों के लिए बनवाया जा रहा है 500 शौचालय

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी ख्ख् फरवरी को बीएचयू में होने वाले कन्वोकेशन में शिरकत करने आने वाले हैं। इसके साथ ही वह रविदास जयंती में भी भाग लेंगे और सीर में सभा को संबोधित भी करेंगे। पीएम के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए नगर निगम सीर की तस्वीर बदलने में लग गया है। पीएम के इन प्रोग्राम को देखते हुए शहर एडमिनिस्ट्रेशन तैयारियों में जुट गया है।

सिक्योरिटी के साथ ही साफ-सफाई और रोड मरम्मत का कार्य जोर-शोर से शुरू कर दिया गया है। सीर एरिया में नगर निगम ने टीम लगाकर साफ-सफाई और कूड़ा उठान कराया जा रहा है। साथ ही सड़कों पर पैच वर्क भी हो रहा है।

क्8 तक हो जानी है तैयारी पूरी

अपर नगर आयुक्त बीके द्विवेदी ने बताया कि सफाई अभियान के सात लाइटिंग, कूड़ा उठान, सीवर ठीक कराने से लेकर अन्य काम कराया जा रहा है। ये काम क्8 फरवरी से पहले करा लिये जाने का सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है। इसके लिए एक टीम अलग से लगायी गयी है जो उस एरिया में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि आने वाले लोगों की सुविधा के लिए पांच सौ शौचालय का निर्माण भी शुरु करा दिया गया है।

बैनर-पोस्टर लगाया तो होगा चालान

पीएम प्रोग्राम को देखते हुए कार्यक्रम स्थल एरिया में किसी तरह का बैनर व पोस्टर न रहे इसके लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ भी नगर निगम चालान की कार्रवाई करेगा। बीएचयू से ट्रॉमा सेंटर तक रोड साइड लाइट को दुरुस्त किया जा रहा है।