- इजरायली सुरक्षा एजेंसी स्मारक में एएसआई कर्मियों को देख भड़की

- विजिट कैंसिल करने की दी चेतावनी, कमरे में कैद किए कर्मचारी

आगरा। इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के आने से पहले ताज की सिक्योरिटी के कड़े प्रबंध किए गए। इजरायल की सुरक्षा एजेंसी ने भी पीएम की सिक्योरिटी को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रखे। इस दौरान एक ऐसा मौका भी आया, जब सिक्योरिटी के कारण आखिरी वक्त पर पीएम का दौरान निरस्त भी हो सकता था। पीएम के आने से ठीक पहले हुए इस घटनाक्रम में सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी इतने नाराज हुए कि उन्होंने पीएम के दौरे का निरस्त करने चेतवानी भी दे डाली।

फाइनल सिक्योरिटी चेक करने पहुंची

मंगलवार दोपहर पीएम नेतन्याहू होटल अमरविलास पहुंच गए थे। उनके ताज आने की तैयारियां चल रही थी। सूत्रों के अनुसार उससे कुछ देर पहले इजरायल की सुरक्षा एजेंसी ताज में फाइनल सिक्योरिटी चेक करने पहुंची। एजेंसी के अधिकारियों ने ताज में अलग-अलग जगहों पर कुछ एएसआई कर्मी देख लिए। कर्मचारियों को देखते ही इजरायली सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी भड़क गए।

विजिट कैंसिल की दी चेतावनी

कर्मचारियों को देख सुरक्षा एजेंसी काफी नाराज हुई। उन्होंने एएसआई के अधिकारियों से तुरंत बात की। उन्हें वहां से तुरंत हटाने को कहा। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने यहां तक कहा कि इन्हें जल्द हटवाइए नहीं तो पीएम नेतन्याहू का प्रोग्राम कैंसिल भी हो सकता था। इसके बाद एएसआई के कर्मचारियों ने तुरंत उन कर्मचारियों को कमरे में जाने का निर्देश दिया। तब तक बाहर नहीं निकलने को कहा, जब तक पीएम न चले जाएं।