-पीएम का संशोधित प्रोटोकाल पहुंचा जिला प्रशासन के पास

-अब पांच घंटा 40 मिनट ही रहेंगे शहर में

-शाम-ए-बनारस और संकट मोचन संगीत समारोह में नहीं होंगे शामिल

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पीएम नरेंद्र मोदी अब पांच घंटा 40 मिनट ही बनारस में रुकेंगे। जबकि पहले पीएम का प्रोग्राम छह घंटे 40 मिनट का था। शनिवार देर शाम आए संशोधित प्रोटोकाल के मुताबिक उनके कई कार्यक्रम में बदलाव है। पीएम अस्सी घाट पर आयोजित शाम-ए-बनारस प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगे। साथ ही वे संकट मोचन मंदिर भी नहीं जाएंगे। जब से संकट मोचन संगीत समारोह शुरू हुआ था तब से अटकलें लगाई जा रही थीं कि पीएम उद्घाटन करने आएंगे। इसके लिए उन्हें निमंत्रण भी भेजा गया। फिर एक मई को जब उनका बनारस आने का प्रोग्राम बना तो लगभग तय माना जा रहा था कि पीएम संगीत समारोह के समापन समारोह में जरूर शिरकत करेंगे।

बलिया से आएंगे बनारस

पीएम नरेंद्र मोदी का संशोधित प्रोटोकाल जिला प्रशासन को मिल गया। इसके मुताबिक एक मई को पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से सुबह 10.50 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से 10.55 बजे हेलीकॉप्टर से बलिया के लिए उड़ान भरेंगे। 11.55 बजे पीएम बलिया पहुंच जाएंगे और दोपहर बारह बजे से 12.55 बजे तक उज्जवला योजना के लांचिंग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। दोपहर 1.10 बजे मोदी हेलीकॉप्टर से बलिया से बनारस के लिए उड़ान भरेंगे।

विशिष्टजन से होगी मुलाकात

दोपहर 2.10 बजे पीएम का उड़नखटोला बनारस में डीएलडब्ल्यू हेलीपैड पर उतरेगा। दोपहर 2.20 बजे से तीन बजे तक डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में पीएम का समय आरक्षित रखा गया है। दोपहर तीन बजे वे सड़क मार्ग से डीएलडब्ल्यू हाल जाएंगे, जहां 3.05 बजे से 4.05 बजे तक संसदीय क्षेत्र के विशिष्टजन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद 4.10 बजे डीएलडब्ल्यू ग्राउंड पहुंचेंगे। शाम 4.15 बजे से 4.40 बजे तक चौपाल लगाकर रिक्शा चालकों को ई-रिक्शा वितरण करने के साथ उनके परिवार से मन की बात करेंगे।

ज्ञान प्रवाह में देखेंगे कलाकृतियां

पीएम शाम 4.55 बजे डीएलडब्ल्यू हेलीपैड से बीएचयू हेलीपैड के लिए उड़ान भरेंगे। शाम 5.15 बजे बीएचयू उतरने के बाद सड़क मार्ग से सामने घाट स्थित ज्ञान प्रवाह के लिए रवाना होंगे। शाम 5.30 बजे मोदी ज्ञान प्रवाह पहुंचेंगे और 5.55 बजे तक कलाकृतियों का अवलोकन करेंगे। वहां से शाम छह बजे अस्सी घाट के लिए रवाना होंगे। शाम 6.10 बजे से 6.55 बजे तक पीएम 11 गंगा पुत्रों को ई-बोट का वितरण करेंगे। इसके बाद पीएम को शाम-ए-बनारस कार्यक्रम में शामिल होना था। मगर यहां जाने का प्रोग्राम कैंसिल हो गया। इससे अब पीएम शाम सात बजे सड़क मार्ग से सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। रात 7.50 बजे पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।