शहर के अंदर सड़कों की खुदाई पर लगी रोक

अनाधिकृत होर्डिग मालिकों को नोटिस भेजने के निर्देश

ALLAHABAD: दो अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। इस संबंध में मंगलवार शाम बैठक में डीएम संजय कुमार व एसएसपी शलभ माथुर ने संबंधित अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि हाईकोर्ट के आसपास सघन जांच की जाए। कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के आगमन को देखते हुए एलआईयू के अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट डीएम व एसएसपी को सौंपेंगे। कहा कि प्रत्येक अधिकारी अपने दायित्वों की पूर्ति को लेकर मुस्तैद रहे।

बिना पास नही करेंगे प्रवेश

कहा कि पीएम को दी जाने वाली खाद्य वस्तुओं की सघन जांच की जाए। सुरक्षा और प्रशासनिक प्रबंध के लिए एडीएम सिटी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। कहा कि कार्यक्रम में कोई अधिकारी बिना पास एंट्री नही करेगा। मौके पर डॉक्टरों संग एंबुलेंस भी तैनात की जाएगी। फ्लीट में केवल अधिकृत वाहन होंगे। पीएम के आने जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रोजाना जांच होगी। प्राइवेट वाहनों के वाहन चालकों की जानकारी स्थानीय थानों से कराई जाए।

दो दिनों में हटाई जाएंगी होर्डिग

डीएम ने संयुक्त नगर आयुक्त सुमित कुमार को दो दिनों के भीतर शहर के तमाम इलाकों में लगी अनाधिकृत होर्डिग हटाने के निर्देश दिए। कोचि्रंग व अन्य संस्थानों में लगे अनाधिकृत होर्डिग को न हटान और नोटिस नही देने पर अतिक्रमण प्रभारी एसएल यादव को फटकार लगाई गई। नोटिस देने के लिए उन्हें चौबीस घंटे का समय दिया गया। कहा कि अतिक्रमण हटाने वाले दस्ते को पुलिस व पीएसी दी गई है, इसके बावजूद नही हटा तो खैर नही। कहा कि शहर में कही नई खोदाइ्र नही की जाए। जहां खोदा है उसे तत्काल पूरा कर डिवाइडर की रिक्त जगहों को भरा जाए।

मुआयना कर रिपोर्ट देंगे एसीएम

गंगा प्रदूषण इकाई के इंजीनियरों को कड़ी चेतावनी देते हुए टूटी सड़कों को ठीक कराने को कहा गया। कहा कि अपर नगर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्रों का मुआयना कर रिपोर्ट सौपेंगे। रोड पटरियों को साफ कराया जाए। 25 मार्च तक सभी कार्य हो जाएं। रोड लाइट चाक चौबंद रखी जाए। बैठक में एडीएम सिटी पुनीत शुक्ला, एसपी यातायात निहारिका शर्मा, एसीएम, सीएमओ, पीडब्ल्यूडी आदि के अधिकारी मौजूद रहे।