-चमकेगा रविदास मंदिर के आसपास के तीन सौ मीटर का दायरा, नहीं दिखेगा अतिक्रमण, नहीं झूलेंगे तार

-पीएम के प्रोग्राम को लेकर तैयारियां हुई तेज, आईजी-डीएम ने किया निरीक्षण

VARANASI

रविदास मंदिर और उसके आसपास के तीन सौ मीटर के दायरे में न तो अतिक्रमण नजर आए और न ही गंदगी। यह निर्देशर डीएम ने मातहतों को दिये। मीटिंग में डीएम ने कहा कि मंदिर को जाने वाले रास्ते के बीच में पड़ने वाली बीएचयू की दीवारों की भी सफाई और रंगरोगन किया जाए। इसके लिए उन्होंने एडीएम सिटी को बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन को पत्र भेजने का निर्देश दिया। ख्ख् फरवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए मंदिर सज रहा है और श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। डीएम ने कहा कि ख्ख् फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी बनारस आ रहे हैं। वे सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। आईजी जोन एसके भगत ने डीएम राजमणि यादव व अन्य विभागों के ऑफिसर्स के साथ मंदिर और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण भी किया।

क्7 तक पूरा कर लें काम

निरीक्षण के बाद हुई मीटिंग में आईजी और डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्7 फरवरी तक हर काम पूरा कर लिया जाए। मंदिर के पास खराब ट्रांसफॉर्मर को तुरंत ठीक कराने के लिए विभाग के अभियंता को निर्देश दिया। रोड व लटकते बिजली के तारों को भी जल्द दुरुस्त कराया जाए। डीएम ने पीडब्ल्यूडी के अभियंता को मजबूत बैरीकेडिंग करने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर मेडिकल कैंप भी लगाने को कहा। आईजी एसके भगत ने कहा कि रविदास जयंती पर यहां आने वाली भक्तों की भीड़ से पहले ही मौके पर लगने वाले शमियाना में आग व बिजली सुरक्षा के मानकों की जांच करा ली जाए। सुरक्षा के लिए अस्थायी पुलिस चौकी भी बनाई जाएगी। डीएम ने मंदिर प्रशासन के लोगों से भी डेली की प्रगति रिपोर्ट एडीएम सिटी को सौंपने का निर्देश दिया।

बनने लगे अस्थायी शौचालय

सीर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाये जा रहे भ्00 अस्थायी शौचालयों के निर्माण में तेजी आ गयी है। छुट्टी होने के बावजूद नगर निगम का पूरा अमला जमा रहा। जायका के तहत बनाए जा रहे शौचालयों को क्8 फरवरी तक पूरा करने का डीएम ने टारगेट दिया है। तहसीलदार अविनाश कुमार ने बताया कि सड़कों की सफाई के साथ लाइटिंग का अरेंजमेंट भी किया जा रहा है। बैठक में डीआईजी संजीव गुप्त, एसएसपी आकाश कुलहरि, नगर आयुक्त डॉ। हरिप्रताप शाही, एडीएम सिटी के अलावा पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, जल संस्थान, बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।