नरेन्द्र मोदी के जनसम्पर्क कार्यालय का BJP के national president अमित शाह ने किया उद्घाटन, 60 महीनों में बनारस की तस्वीर सुधारने का किया वादा

पहले ही दिन लगी शिकायतकर्ताओं की लाइन, सुदूर क्षेत्रों से भी आए फरियादी, complaint को निस्तारण का मिला आश्वासन

VARANASI :

सीन-क्

चितरंजन (पश्चिम बंगाल) के असीम कोली सुबह सात बजे रवीन्द्रपुरी कॉलोनी पहुंच चुके थे। उनके हाथ में एक लिफाफा था। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित शिकायती पत्र मौजूद था। उन्हें रेलवे के ग्रुप डी में नौकरी न मिलने से वह खफा थे। उन्होंने टीवी पर देखा था कि पब्लिक की कम्पलेन सुनने के लिए बनारस में नरेन्द्र मोदी का जनसम्पर्क कार्यालय खुलने वाला है। वह सीधे ट्रेन पकड़कर बनारस पहुंच गए। घंटों इंतजार करने के बाद उन्होंने अपनी शिकायत कार्यालय में दर्ज कराई।

सीन-ख्

सेंट्रल जेल रोड (शिवपुर) के रहने वाले रामदत्त मिश्र सुबह दस बजे से रवीन्द्रपुरी कॉलोनी स्थित नरेन्द्र मोदी के जनसम्पर्क कार्यालय के सामने डट गए थे। भारी उमस और धूप भी उन्हें वहां से हटा न सकी। वह नरेन्द्र मोदी के जरिए राजनाथ तक अपनी कम्पलेन पहुंचाना चाहते थे। उनकी शिकायत थी कि सभी एग्जाम्स में क्वॉलीफाई करने के बावजूद उनके बेटे को आईटीबीपी में नौकरी नहीं मिली। उन्होंने कार्यालय के उद्घाटन के बाद अपनी शिकायत दर्ज कराई।

सिर्फ दो नहीं तीन दर्जन शिकायतकर्ता नरेन्द्र मोदी के संसदीय कार्यालय के उद्घाटन से पहले ही वहां पहुंच चुके थे। उद्घाटन की फॉर्मेलिटी के बाद उन्होंने कार्यालय को अपनी शिकायतें सौंपीं। पहला दिन होने की वजह से इनपर कोई कार्रवाई तो नहीं हो पाई लेकिन सभी शिकायतों को दूर तलक ले जाने और उनके निस्तारण का आश्वासन दिया गया। शिकायत करने के लिए कैंट, रोहनिया, गंगापुर, बड़ागांव, पश्चिम बंगाल, मिर्जापुर, सोनभद्र समेत अन्य स्थानों से कई लोग आए थे। कोई नौकरी, कोई अफसरों की मनमानी, कोई बालक लापता होने समेत तमामों शिकायतेलेकर पहुंचे थे।

अमित शाह ने किया उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विमान से क्0.फ्0 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे। वहां से दोपहर करीब क्ख्.फ्0 बजे रवींद्रपुरी कॉलोनी के लेन नंबर-क्क् स्थित मोदी के संसदीय कार्यालय पहुंचे और पूजा कमरे में जाकर गणेश व कलश पूजन किया। दीप प्रज्जवलन के बाद नारियल फोड़कर कार्यालय का उद्घाटन किया। सुबह से ही आचार्य सतीश पाठक के नेतृत्व में ब्राह्माणों द्वारा पूजा-पाठ चलता रहा। उद्घाटन के बाद अमित शाह ने पूरे कार्यालय का जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को जनता के साथ कैसे पेश आना चाहिए इस बारे में टिप्स दिए। इस दौरान कार्यालय में उद्घाटन की फोटो लेने से मना करने पर मीडियाकर्मियों और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

'पांच साल में बदल जाएगी तस्वीर'

पांच साल में बनारस की तस्वीर बदल जाएगी। इसका इतना विकास हो चुका होगा कि लोग पहचान तक नहीं पाएंगे। ये बातें कार्यालय के उद्घाटन के बाद अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि विश्व की प्राचीन नगरी काशी देश का आदर्श शहर बनेगा। यहां की आध्यात्मिक ऊंचाई को और बढ़ाने के साथ ही इसे ज्ञान का केंद्र बनाने की प्लैनिंग है। विकास की नई योजनाओं का खाका खींचा जा रहा है। इसके लिए जनता का भी सपोर्ट चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बाबतपुर हवाई अड्डे से रवीन्द्रपुरी कॉलोनी तक कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त वेलकम किया। भाजयुमो काशी क्षेत्र अध्यक्ष रणंजय सिंह, सीनियर लीडर दयाशंकर मिश्र दयालु, रोहन सिंह, दीपक गुप्ता, डॉ। जेएस राय, दिनेश सिंह समेत सैकड़ों कार्यकर्ता जुलूस के साथ पूरे रास्ते उनके साथ रहे। उद्घाटन के दौरान यूपी बीजेपी के प्रमुख डा। लक्ष्मीकांत वाजपेयी, मेयर रामगोपाल मोहले, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, छोटे लाल खरवार, अनुप्रिया पटेल, विधायक रवींद्र जायसवाल, श्यामदेव राय चौधरी, ज्योत्सना श्रीवास्तव, सुशील सिंहआदि प्रमुख लोग प्रेजेंट रहे।