- नई दिल्ली से कमाकर लौट रहे दो यात्रियों को जहरखुरानों ने लूटा

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : दिल्ली से गोरखपुर आ रहे एक लड़के को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। वहीं एक और यात्री को गोरखपुर जंक्शन पर नशीली चाय पिलाकर लगेज के साथ-साथ नगदी भी लूट ली गई। दोनों यात्रियों के परिजनों ने जीआरपी थाने में तहरीर दी है।

मिला था बेहोशी के हालत में

नई दिल्ली से कमाकर लौट रहे अमित सिंह पुत्र मजिस्ट्रेट सिंह को जहरखुरानों ने नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। अमित मंडे सुबह प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर बेहोशी की हालत में मिला। रेलवे डाक्टर द्वारा इलाज बाद जब होश आया तो उसने बताया कि उसके पास से एक हजार रुपए नगदी और सामान लूट लिया गया। यात्री मित्र ने पीडि़त का इलाज कराकर उसे दूसरी ट्रेन से सीवान के लिए भेजा। वहीं बिहार के बगहा का रहने वाला गोरख साहनी (22) गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस से गोरखपुर तक आया। उसके बाद उसे किसी दूसरे ट्रेन से बगहा जाना था, लेकिन प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर उसे एक अपरचित ने चाय पिलाई। चाय पीने के कुछ ही देर बाद वह बहोश हो गया और उसके पास रखे पांच हजार रुपए और दो मोबाइल जहरखुरानों ने लूट लिया।

नाम बड़े और दर्शन छोटे

जहरखुरानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जीआरपी प्रभारी ने टीम का गठन किया है, लेकिन टीम जहरखुरानी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित होती हुई नजर आ रही है। स्टेशन पर तैनात यात्री मित्र के डिप्टी एसएस कॉमर्शियल की मानें तो जहरखुरानी की घटना जहां पहले चलती ट्रेन में हो रही थी, वहीं अब स्टेशन पर भी घटनाएं बढ़ गई हैं।

स्टेशन पर एक्टिव जहरखुरान गैंग के पर्दाफाश के लिए प्रभारी को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। जल्द ही इस गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा।

सारिका मोहन, सीनियर कमांडेंट आरपीएफ