सोरांव एरिया में मुठ5ोड़ के बाद सुपारी किलर गैंग के छह शूटर अरेस्ट

शांतिपुरम के मानबहादुर उर्फ मुन्ना की हत्या करने का था पूरा प्लान

शूटरों के क4जे से बरामद हुआ असलहों का ज2ाीरा व ल1जरी कार

ALLAHABAD: पुलिस की सक्रियता से एक व्यक्ति की जान बच गई। उसे मारने जा रहे सुपारी किलर गैंग के छह शूटरों को मुठ5ोड़ के बाद सोरांव पुलिस की मदद से क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोच लिया। मुठ5ोड़ के समय 2ाुद को फंसते हुए दे2ा दो शातिर फरार हो गए। पकड़े गए शूटरों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, चार तमंचे व सैकड़ों कारतूस के साथ बम 5ाी बरामद किया है। बरामद फारच्यूनर कार को 5ाी पुलिस ने क4जे में ले लिया है। फरार हुए दोन शातिरों की तलाश में देर रात तक दबिश जारी रही।

घिरे शूटर तो करने लगे फायरिंग

मु2ाबिर ने शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम को 2ाबर दी कि कुछ क्रिमिनल किस्म के लोग सोरांव क्षेत्र स्थित मंदरी गांव पास 2ाड़े है। उनका इरादा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने सोरांव पुलिस को अलर्ट किया। सोरांव थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने एक साथ मौके पर पहुंच कर उन्हें घेर लिया। 2ाुद को घिरा हुआ दे2ा बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। बदमाशों की फायरिंग के जवाब में पुलिस 5ाी गोलियां चलाने लगी। पुलिस की तरफ से शुरू हुई फायरिंग को दे2ा शातिर बैकफुट पर आ गए। इस पर पुलिस ने सुपारी किलर गैंग के छह शूटरों को दबोच लिया। पकड़े गए शूटरों के पास से पुलिस ने असलहों का ज2ाीरा व लूटी गई बाइक एवं एक फारच्यूनर कार बरामद की है।

दो ला2ा में लिए थे मर्डर का ठेका

पूछताछ में पकड़े गए आरोपी बसंत यादव निवासी पीपल गांव ने पुलिस को बताया कि मानबहादुर उर्फ मुन्ना निवासी हमीरपुर पिछले कई माह से शांतिपुरम में किराए के मकान में रहता है। 5ाुट्टों एवं सरवर को शक था कि पिछले महीने फाफमऊ में पकड़े गए बड़े जुएं के अड्डे की मु2ाबिरी मुन्ना ने ही की थी। इससे नाराज सरवर व 5ाुट्टों ने मिलकर अबुल हसन व बंशी अ2तर के जरिए बसंत यादव, आजाद यादव व 5ावेश द्विवेदी को दो ला2ा में मुन्ना के मर्डर की सुपारी दी थी। मुन्ना रेकी करके उसकी हत्या के लिए ही शुक्रवार को गैंग के स5ाी सदस्य मंदरी गांव के पास 2ाड़े थे। वे घटना को अंजाम देते कि पुलिस ने घेराबंदी करके कड़ी मशक्कत के बाद गैंग के धूमनगंज निवासी आजाद यादव, 5ावेश द्विवेदी, सोरांव निवासी अबुल, पुरामु3ती के बंशीअ2तर व मो। हामिद को गिर3तार कर लिया। बताया कि मुठ5ोड़ के वक्त 5ागने वाले साथियों का सरवर व अ4दुल है। पुलिस ने कहा कि इन दोनों की गिर3तारी के लिए दबिश जारी है।

कई जिलों में करते थे मर्डर व लूट

सोरांव एसओ ओमशंकर शु1ला के मुताबिक पकड़े गए अ5िायुक्तों के 2िालाफ वि5िान्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बताया कि वशीअहमद के 2िालाफ वाराणासी, चंदौली, मिर्जापुर व कौशांबी में छह अलग अलग मुकदमें दर्ज हैं। जबकि बंसत यादव पर पुरामु3ती व धूमनगंज में लूट, हत्या, आ6र्स ए1ट के तहत केस रजिस्टर्ड हैं। इसी तरह अ5िायुक्त अबुल हसन पर सोरांव, शिवकुटी, नवाबगंज व सिविल लाइंस में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज है।