-नगराम एरिया में मिली लेडी की लावारिस बॉडी की नहीं है किसी को सुध

-पोस्टमार्टम न होने की वजह से अब तक मौत की वजह और रेप की नहीं हो सकी पुष्टि

LUCKNOW: मोहनलालगंज में लैब अटेंडेंट की सनसनीखेज हत्या के मामले में मचे हो-हल्ले ने इस मामले में तो पुलिसिया कार्रवाई की पोल तो खोल दी पर, इस घटना पर सभी का फोकस होने की वजह से इसी के आसपास नगराम में मिली हत्या कर फेंकी गई बॉडी की सुध लेने वाला कोई नहीं है। शायद यही वजह है कि इस लावारिस बॉडी की न तो अब तक शिनाख्त हो सकी और न ही अब तक यह पता चल पाया है कि लेडी के साथ हत्या से पूर्व रेप हुआ था या नहीं।

मिली थी गला रेती हुई लाश

नगराम के घुड़सारा गांव में मंगलवार सुबह करीब सवा छह बजे ग्रामीणों ने नहर किनारे एक शादीशुदा लेडी की लावारिस लाश पड़ी देखी। उस लेडी का गला रेता हुआ था और शरीर पर कई जगह चोट के निशान मौजूद थे। फ्भ् साल के करीब लग रही लेडी के शरीर पर मौजूद कपड़े उसके अच्छी प्रोफाइल से रिलेटेड होने की गवाही दे रहे थे। बॉडी की शिनाख्त कराने की कोशिश की गई लेकिन, कोई सफलता न मिल सकी। पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर म‌र्च्युरी भेज दिया।

नहीं हो सका पोस्टमार्टम

बॉडी के मंगलवार दोपहर मच्र्युरी पहुंचने के बावजूद गुरुवार तक लेडी की बॉडी का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। जब इस बारे में इंस्पेक्टर नगराम गोवर्धन लाल पांडेय से पड़ताल की गई तो उन्होंने बताया कि चूंकि लेडी की शिनाख्त नहीं हो सकी इसलिए उसका पोस्टमार्टम 7ख् घंटे बाद कराया जाएगा। वहीं, कानून के जानकार कहते हैं कि शिनाख्त न हो पाने पर बॉडी को 7ख् घंटे तक सुरक्षित रखे जाने का प्रावधान है लेकिन, उसका पोस्टमार्टम कराने पर कोई रोक नहीं है। पोस्टमार्टम होने से कम से कम मौत की वजह और पीडि़ता के साथ रेप जैसी जघन्य घटना हुई या नहीं, इस बात की तो तसदीक हो सकती है, जो जांच में मदद कर सकती है।