-पुलिस चौकी से चंद कदम दूर दिनदहाड़े हमलावरों ने दिया वारदात को अंजाम

-नाराज व्यापारियों ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन

LUCKNOW: चौक के रूमी गेट पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर बेखौफ हमलावरों ने एक क्रॉकरी व्यवसायी और उसके नौकर को गोलियों से भून डाला। गुरुवार दिनदहाड़े हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। हमलावरों ने भागने से पहले व्यवसायी की सोने की चेन भी लूट ली और मौके से फरार हो गए। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने इसे लूटपाट की घटना मानने से इनकार करते हुए रंजिश के एंगल पर जांच शुरू कर दी है।

शोरूम में मां के साथ बैठा था

चौक के लाजपत नगर गेट निवासी श्रीचंद दुलानी का घर के ग्राउंड फ्लोर पर अमित क्रॉकरीज नाम से होलसेल क्रॉकरी का शोरूम है। गुरुवार दोपहर श्रीचंद का बेटा अमित (फ्क्) अपने दो नौकरों बालागंज निवासी दशरथ और ठाकुरगंज निवासी आनंद के साथ शोरूम में बैठा था। इसी दौरान करीब एक बजे अमित की मां ऊषा भी बेटे के पास आ गई और वहीं बैठकर बात करने लगीं। तभी बाइक सवार दो युवक वहां आ पहुंचे। बाइक को रोड साइड पार्क करने के बाद वे दोनों शोरूम में तेज रफ्तार में दाखिल हो गए।

करने लगे ताबड़तोड़ फायरिंग

शोरूम में उनके दाखिल होते ही नौकर दशरथ ने समझा कि ग्राहक आए हैं। उसने उनसे पूछा कि क्या चाहिये? पर, उन युवकों ने उसे धक्का देकर एक तरफ गिरा दिया और केबिन में बैठे अमित दुलानी पर पिस्टल तान दी। अभी अमित कुछ समझ पाते इससे पहले ही एक युवक ने पिस्टल से फायर कर दिया। गोली अमित की बायीं कनपटी पर लगी और वह कुर्सी से जमीन पर आ गिरा। इसी बीच बदमाश ने दूसरी गोली दाग दी। इस बार गोली अमित के सीने में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बदमाश को फायरिंग करते देख दशरथ अमित को बचाने के लिये बीच में कूद पड़ा। इस पर बदमाश ने उसकी दाहिनी कनपटी से सटाकर फायर झोंक दिया। जिससे दशरथ ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। बेटे अमित को सामने दम तोड़ता देख ऊषा वहीं पर अचेत हो गई।

केबल ऑपरेटर ने बदमाशों को ललकारा

अमित और दशरथ को ढेर करने के बाद बदमाश अमित के गले से चेन छीनकर बाहर निकल आए। इसी बीच शोरूम के सामने रोड की दूसरी तरफ खड़े केबल व्यवसायी योगेश चोपड़ा ने शक होने पर बदमाशों को ललकारा और उनकी ओर लपके। जिस पर बदमाशों ने उन पर भी पिस्टल तान दी और ट्रिगर दबा दिया। पर, गोली मिस हो गई। इसके बाद बदमाश लाजपतनगर से फायर स्टेशन की ओर जाने वाली रोड पर बाइक से फरार हो गए। बदमाशों के फरार हो जाने के बाद योगेश भागकर शोरूम के भीतर पहुंचे जहां अमित और दशरथ मृत पड़े हुए थे। योगेश ने शोर मचाकर पड़ोसियों को मौके पर बुलाया। जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

मच गया हड़कंप

दिनहदाड़े पुलिस चौकी के करीब हुए सनसनीखेज डबल मर्डर की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर सीओ चौक सर्वेश चंद्र मिश्रा और इंस्पेक्टर चौक आईपी सिंह आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। हमलावरों को दबोचने के लिये फौरन वाहन चेकिंग शुरू कराई गई। पर, उनका कोई सुराग नहीं लग सका। जानकारी मिलने पर डीआईजी आरके चतुर्वेदी, एसएसपी प्रवीण कुमार, एसपी वेस्ट अजय कुमार मिश्रा, एसपी क्राइम दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की।

भड़के व्यापारी, रोडजाम कर प्रदर्शन

पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुए इस सनसनीखेज डबल मर्डर की खबर मिलते ही वहां सैकड़ों व्यापारी जुट गए। भड़के व्यापारियों ने पुलिस की नाकामी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद एसपी वेस्ट अजय कुमार मिश्रा ने व्यापारियों को समझाने की कोशिश की। पर, व्यापारी कुछ भी सुनने को तैयार न थे। व्यापारी नेता अनुराग मिश्रा अन्नू ने चेतावनी दी कि अगर ब्8 घंटे के भीतर हमलावर गिरफ्तार न किये गए तो व्यापारी उग्र आंदोलन करेंगे। उन्होंने पीडि़त परिवार के लिये मुआवजे की भी मांग की। हंगामे की जानकारी मिलने पर पहुंचे एडीएम वेस्ट एके राय ने दोनों मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। साथ ही हमालवरों को भी शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद व्यापारी शांत हुए और प्रदर्शन खत्म किया।