-पत्‍‌नी व भाई को बंधक बनाकर की लूटपाट

-मरीज को देखने गए थे डॉक्टर

LUCKNOW: सरोजनीनगर इलाके में गुरूवार की रात हथियारबंद आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाशो ने एक डॉक्टर के घर धावा बोल दिया। डॉक्टर की गैरमौजूदगी में बदमाशो ने उसकी पत्‍‌नी व भाई को बन्धक बना लिया और बड़े ही इत्मिनान से पूरे घर को खंगाल डाला। इसके बाद बदमाश लाखों रुपये की ज्वैलरी और कैश समेटकर फरार हो गए। बदमाशों के फरार हो जाने के बाद बंधक बनी डॉक्टर की पत्‍‌नी और छोटे भाई ने शोर मचाया। जिसे सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने वारदात की इंफॉर्मेशन पुलिस व डॉक्टर को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का सुराग लगाने के लिये घटनास्थल पर स्निफर डॉग बुलाया पर, कोई सफलता नहीं मिल सकी। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

मरीज के देखने गए थे

सरोजनीनगर के जनकपुरी बसंतखेड़ा निवासी डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह आलमबाग स्थित अजन्ता हास्पिटल में कार्यरत हैं। वह यहां अपनी पत्‍‌नी प्रीति, छह माह के बेटे नमो और छोटे भाई प्रदीप के साथ रहते हैं। गुरुवार की रात डॉ। बृजेश अमौसी एयरपोर्ट पर एक बीमार एयरलांइस ऑफिसर को देखने गये थे। प्रीति के मुताबिक, रात करीब दो बजे चार नकाबपोश बदमाश उनके घर में दाखिल हो गए। बदमाशो ने अलग कमरे में सो रहे प्रदीप के दरवाजे की कुण्ढी बाहर से बंद कर दी। पूरे मकान का एक बार जायजा लेने के बाद बदमाश प्रीति के पास पहुंचे।

तान दिया तमंचा

बदमाशों ने प्रीति को जगाया और उन पर तमंचा तान दिया। नींद से जागीं प्रीति सामने हथियारबंद बदमाश देख सकपका गई। दूसरे बदमाश ने उनके बेटे नमो पर भी तमंचा तान दिया और उनसे अलमारी की चाभी मांगी। बदहवास प्रीति ने फौरन अलमारी की चाभी दे दी। इसके बाद दो बदमाश प्रीति के ही पास खड़े रहे जबकि दो बदमाशों ने अलमारी खोलकर उसमें रखी म् लाख की ज्वैलरी और क्7 हजार रुपये कैश समेट लिये। ज्वैलरी और कैश समेट लेने के बाद बदमाश प्रीति को शोर न मचाने की हिदायत देते हुए वहां से फरार हो गए।

पांच बदमाश कर रहे थे रखवाली

प्रीति की माने तो घटना के समय भीतर घुसे चार बदमाशाें के अलावा उनके तीन अन्य साथी बाहर दरवाजे पर और दो बदमाश छत पर खडे़ होकर आने-जाने वालों की रखवाली करते रहे। बदमाशो के फरार होने के बाद प्रीति ने देवर प्रदीप के दरवाजे की कुन्डी खोली और उससे सारी बात बताते हुए शोर मचाया। चीख पुकार सुनकर पहुंचे पडोसियो ने इसकी सूचना डॉक्टर बृजेश व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का सुराग लगाने के लिये स्निफर डॉग को मौके पर बुलाया। स्निफर घटनास्थल को सूंघन के बाद मकान से कुछ दूर बसंतखेड़ा गांव के करीब जाकर ठहर गया।