सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी, जबरदस्ती रंग न लगाएं

सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते पाए जाने पर की जाएगी कार्रवाई

ALLAHABAD: होली को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। डीएम संजय कुमार ने आम जनता से होली पर भाईचारे और आपसी सौहार्द बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि होली पर सिंथेटिक रंगों से बचाव करना जरूरी है। कोई किसी को जबरदस्ती रंग नही लगाएगा। शहर में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी गश्त पर रहेंगे और शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की जाएगी। कोई भी व्यक्ति तेज गति से वाहन नही चलाएगा, दो पहिया पर तीन सवारी होने पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसा करते पाए जाने पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

वाहनों का निर्बाध होगा संचालन

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन नही किया जाएगा। आकस्मिक सेवा के लिए चल रही एंबुलेंस या अन्य वाहन को रोका नही जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति हुड़दंग नही करेगा और सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन करने वालो को जेल भेज दिया जाएगा। शराब पीकर अभद्रता और राहगीरों पर से बदतमीजी करने वालों को भी पुलिस पकड़कर जेल भेजेगी। तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाकर सड़क पर डांस करने पर कार्रवाई होगी। होली पर किसी भी नई परंपरा की शुरुआत नही की जाएगी।

सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

बता दें कि होली पर पुलिस, एलआईयू, इंटेलिजेंस के अधिकारी सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे। जनपद के विभिन्न मार्गो व स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की स्थापना की गई है। कोतवाली में बनाए गए कंट्रोल रूम में प्रत्येक विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। डीएम ने सीएमओ को हॉस्पिटल में डॉक्टरो की टीम मौजूद रखने के आदेश दिए हैं, जिससे जरूरत पड़ने पर आकस्मिक स्थिति से निपटा जा सके। एंबुलेंस और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों को सूचना मिलते ही पहुंचने के आदेश दिए गए हैं। समस्त एसओ को हुड़दंग मचाने वालों की वीडियोग्राफी किए जाने और उन पर अपराधिक मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया गया है।

कमिश्नर व डीएम ने दी शुभकामना

होली पर कमिश्नर राजन शुक्ला व डीएम संजय कुमार ने जनपदवासियों को शुभकामनाएं देते हुए त्योहार को हर्षोल्लास से मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जनपद में कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी के निर्देश भी दिए गए हैं।