जैप वन ग्राउंड में झारखंड पुलिस अलंकरण समारोह

-सीएम ने 2500 सहायक पुलिसकर्मियों को बांटे ज्वाइनिंग लेटर

-करप्ट पुलिसकर्मियों व अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

RANCHI(13 Aug.): 8000 दारोगा व सिपाही की भर्ती की जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं। रविवार को वह जैप वन कैंपस डोरंडा में झारखंड पुलिस अलंकरण परेड समारोह में बोल रहे थे। मौके पर सीएम ने भ्रष्ट पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने, संगठित अपराध व अवैध खनन रोकने तथा नक्सलियों की अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति को जब्त करने का निर्देश दिया।

परफॉरमेंस पर रेगुलर होंगे सहायक पुलिस

समारोह में सहायक पुलिस के ख्भ्00 कैंडिडेट्स को ज्वाइनिंग लेटर देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्हें अभी तीन साल के कांट्रैक्ट पर रखा गया है। बेहतर प्रदर्शन होने पर इन्हें पुलिस विभाग में रेगुलर किए जाने का भी प्रावधान है।

आलोचना का पात्र न बने डायल क्00

रविवार से शुरू हुई डायल-क्00 को चौकन्ना रहने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा न हो जाए कि डायल-क्00 आलोचना का प्लेटफार्म बनकर रह जाए, इसका ध्यान रखें। इससे पूर्व सीएस राजबाला वर्मा ने खादी वर्दी की गरिमा बचाए रखने की नसीहत दी। प्रधान सचिव गृह एसकेजी रहाटे ने राज्य के विकास में पुलिस की अहम भूमिका को बताया और कहा कि झारखंड पुलिस को पारदर्शी व सशक्त बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। एडीजी जैप रेजी डुंगडुंग ने सभी अतिथियों व अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न के रूप में चंदन का पौधा भेंट किया गया।