जमानतदार ने वापस ली जमानत, कोर्ट ने भेजा जेल

देवरिया के एकौना में दर्ज है हत्या के प्रयास का केस

GORAKHPUR: कैंट एरिया के कसया रोड स्थित दाउदपुर के पास ईएनटी सर्जन ज्ञानेश नंदन लाल की क्नीनिक पर हमले का मुख्य आरोपी यातींद्र उर्फ सोनू सिंह पुलिस की आंख में धूल झोंक कर सोमवार को जेल चला गया। देवरिया के एकौना थाने में उसके खिलाफ 2008 में केस दर्ज था। इस मामले में जमानत पर चल रहा था। सोमवार को जमानतदार के जमानत वापस लेने के बाद देवरिया में कोर्ट में उसने आत्मसमर्पण कर दिया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

एक हत्या के मामले में जमानत पर था सोनू

डॉक्टर की क्लीनिक पर शनिवार को हमला हुआ था। क्लीनिक और आसपास के घरों में लगे सीसी टीवी कैमरे के फुटेज से हमलावरों में एक की पहचान खोराबार एरिया के तारामंडल निवासी सोनू सिंह के रूप में हुई थी। जांच में पता चला था कि वहीं इस हमले का मास्टरमाइंड है। पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। मूल रूप से एकौना देवरिया के बेलवा भगवान निवासी जितेंद्र सिंह के पुत्र सोनू हत्या के प्रयास का आरोपी है। 2008 में गांव में हुई मारपीट व फायरिंग के मामले में उसके साथ ग्यारह लोगों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ था। एकौना पुलिस ने इस मामले में उसे अरेस्ट कर जेल भेजा था। बाद में जमानत पर छुट कर जेल से बाहर आने के बाद गोरखपुर में तारामंडल में घर बनाकर रहने लगा।

पुलिस हिरासत में थी पत्‍‌नी व कई रिश्तेदार

क्लीनिक पर हुए हमले में उसके शामिल होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी। उसकी पत्‍‌नी व कई अन्य रिश्तेदारों को हिरासत में ले रखा था। इस बीच सोमवार को सोनू, हत्या के प्रयास में जमानत लेने वाले जमानतदार के साथ देवरिया कोर्ट पहुंच गया। जमानतदार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर जमानत वापस ले ली। इसके बाद कोर्ट ने सोनू को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया।