PATNA: शुक्रवार को नौबतपुर इलाके का कुख्यात अपराधी मनोज सिंह के गैंग का मुख्य सरगना लवकुश सिंह को पुलिस ने धर दबोचा. लवकुश की गिरफ्तारी नौबतपुर के गोउरा गांव से की गई है. बताया जा रहा है कि बड़ी मशक्कत के बाद इसे पकड़ा गया है. इसके बाद वह पुसिस की गिरफ्त में आया. लवकुश के पास से पुलिस ने एक 70 एमएम राइफल का 30 राउंड जिंदा गोली को बरामद किया है.

-पुलिस को दे रहा था चकमा

नौबतपुर में पिछले महीने हुई एक हत्या में इस गिरोह की संलिप्तता सामने आई थी. कहा गया था कि लवकुश ने ही हत्या को अंजाम दिया है. घटना के बाद से ही पुलिस के निशाने पर यह पूरा गिरोह था. शुक्रवार को पुलिस को जानकारी मिली थी कि लवकुश अपने किसी साथी से मिलने के लिए गेउरा गांव पहुंचा है. उसके बाद पुलिस गांव में छापेमारी कर उसे धर दबोचा. इलाके में मनोज सिंह और रंजीत चौधरी गिरोह के बीच कई सालों से टश्न चल रहा है. इसी लड़ाई के चलते पिछले कुछ दिनों में कई लाशे गिर चुकी हैं. पिछले महीने दोनों गिरोह के बीच हुई गोलीबारी में एक की मौत हो गई थी. जिसमें मनोज सिंह गैंग का सरगना लवकुश का नाम सामने आया था. इलाके के लोग बताते हैं कि लवकुश कई बार पुलिस को चकमा दे चुका है. वह काफी तेज दौड़ता है. जिससे वह घटना को अंजाम देकर आसानी से भाग निकलता है.

-एसआईटी टीम ने की कार्रवाई

पिछले कुछ दिनों में नौबतपुर और बिहटा इलाके में बढ़ी अपराध की घटना के बाद जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान ने एसएसपी मनु महाराज की अगुवाई में एसआईटी टीम का गठन किया था. टीम ने पिछले दिनों इलाके से कई अपराधियों को पकड़ा है.