एक इंजीनियर और एक कार ड्राईवर फरार

हरियाणा के हैं तीनों आरोपी, एक गिरफ्त में

फेवीक्विक डालकर 'की' खराब कर देते थे

आगरा। कहा जाता है कि रुपयों की चमक के आगे बाकी सब फीका लगने लगता है। कुछ ऐसा ही हाल इंजीनियरिंग और फार्मासिस्ट करने वाले स्टूडेंट्स का भी है। जो जल्द पैसा कमाने के चक्कर में अपराधी बन बैठे। भावी इंजीनियर्स ने अपने साथियों के साथ गलत तरीके से धन उगाही का रास्ता अख्तियार कर लिया। शाहगंज पुलिस ने एटीएम से छेड़छाड़ करने वाले ऐसे ही तीन सदस्यीय गैंग के एक सदस्य को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है।

तीन दोस्तों ने बनाया गिरोह

शनिवार रात पुलिस ने खेरिया मोड़ पर एक बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से छेड़छाड़ करने वाले गैंग के एक सदस्य को दबोच लिया, जबकि दो मौके से भाग निकले। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक ने अपना नाम हसीन पुत्र युसुफ बताया है। साथ ही उसके फरार साथियों के नाम सोकत व जलीस बताए गए हैं।

एक बीफार्मा तो दूसरा इंजीनियर

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी हसीन हरियाणा होडल का रहने वाला है। वह वर्तमान में बीफार्मा कर रहा है। उसके फरार साथियों में शौकत निवासी नोह हरियाणा बीटेक का छात्र है। जलीस कार चालक है जिससे वह आए थे। तीनों ही शातिर किस्म के हैं।

एटीएम को बनाते थे निशाना

शातिर एटीएम के कीपैड खराब कर उसमें से रुपया निकाल लेते थे। बताया गया है कि अब तक यह गैंग करीब 55 कीपैड खराब कर चुका है। एक कीपैड की कीमत 85 हजार बताई गई है। अब तक ये शातिर कंपनी को तकरीबन 40 लाख रुपये का चूना लगा चुके हैं।

इस तरह देते थे वारदात

शातिर एटीएम की कैंसिल की पर फैवीक्विक डाल कर उसे खराब कर देते थे। इसके बाद जब कोई अपना रुपया निकालने आता था तो यह शातिर अंदर ही खड़े रहते थे। रुपया निकालने वाला अपना काम कर निकल जाता था लेकिन कैंसिल की दबाने पर भी वह काम नहीं करती थी। लोगों को इसकी जानकारी नहीं हो पाती थी। लोगों के जाने के बाद शातिर अंदर घुस जाते थे और दोबारा से पासवर्ड एंटर कर री ट्रांसफर ऑप्सन पर काम कर पैसा निकाल लेते थे।

लोगों को बनाते थे बेवखूफ

यदि को व्यक्ति इनसे एटीएम से पैसा निकालने की जानकारी करता तो वह उसका भी पास वर्ड जान लेते थे और उसके जाने के बाद उसके एकाउंट से भी पैसा निकाल लेते थे। खेरिया मोड़ पर भी एटीएम से छेड़छाड़ के दौरान सिक्योरिटी गार्ड ने उसे पकड़ लिया था। इसी के बाद पुलिस को सूचना दी गई। इंस्पेक्टर थाना शाहगंज जयपाल सिंह के मुताबिक पकड़े गए शातिर को जेल भेज दिया गया है।