-पुलिस ने ऑटो में बैठाकर पैसेंजर्स संग लूटपाट करने वाले गैंग के तीन लुटेरों को पकड़ा

-पास से कैश, मोबाइल और घटना में प्रयुक्त ऑटो बरामद

VARANASI

बनारस में अगर आप ट्रेन या बस से उतरने के बाद अकेले ऑटो से अपनी मंजिल के लिए रवाना हो रहे हैं तो अब अलर्ट हो जायें क्योंकि हो सकता है कि ऑटो वाला आपको अकेला पाकर आपके संग लूटपाट जैसी वारदात को अंजाम दे दे। ये हम नहीं बल्कि पुलिस का कहना है। रविवार को चेतगंज पुलिस ने ऑटो में यात्रियों के साथ लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा। गिरफ्तार इन लुटेरों के पास से चार हजार रुपये कैश, तीन मोबाइल, आधार कार्ड, काले रंग का बैग व घटना में प्रयुक्त ऑटो बरामद किया गया है।

SSP ने दी जानकारी

पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी रविवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों के गिरोह में चार मेंबर हैं। रेलवे स्टेशन व बस अड्डों से ये सिर्फ एक सवारी बैठाते थे और रास्ते में उसका सामान लूटने के बाद उसे बीच रास्ते में उतार देते थे। ख्फ् नवंबर को भी इन्होंने चौकाघाट से जगतगंज के बीच एक यात्री के एयरबैग में रखे एक लाख रुपये, आधार कार्ड आदि लूट लिये थे। इस वारदात के बाद से ही पुलिस इन लुटेरों की तलाश कर रही थी। शनिवार की रात इंस्पेक्टर अनुपम श्रीवास्तव को सूचना मिली कि कुछ लुटेरे किसी को लूटने की फिराक में एक स्थल पर जमा हैं। इस सूचना पर उन्होंने पुलिस की एक टीम को इन लुटेरों को पकड़ने के लिए लगाया। जिसके बाद पुलिस को ये सफलता मिली। गिरफ्तार लुटेरों में बुनकर कॉलोनी करसड़ा (रोहनिया) बच्छाव निवासी समीर खान, ककरमत्ता (मंडुआडीह) के नरेंद्र सिंह व इम्तियाज अहमद शामिल हैं।

कैंटीन संचालक ने लगाया लूटपाट का आरोप

उधर बीएचयू के आ‌र्ट्स फैकल्टी में भी कैंटीन संचालक रवि प्रकाश ने लंका थाने पहुंचकर सोमानी पटेल, मुच्चुन पटेल, नीरज पटेल, संजय पटेल व आशीष सहित दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट व लूटपाट करने की तहरीर दी है। जिसमें रवि ने सोने की चेन लूटने का भी आरोप लगाया है। इस पर पुलिस ने सभी के खिलाफ मारपीट, बलवा व लूट का रिपोर्ट दर्ज किया है। घटनास्थल पर तनाव देखते हुए वहां क्यूआरटी समेत भारी पुलिस बल तैनाती कर दी गई है। बदमाशों के हमले सें रवि को गंभीर चोटें भी आई हैं।