- फ्राइडे को बर्रा में ज्वैलरी शॉप में लूट के बाद पुलिस ने दबोचा, मोबाइल शॉप में भी लूट कबूली

- महंगे शौक पूरा करने के किए करता था लूट, आरोपी के पिता उर्सला में टेक्नीशियन

KANPUR : साउथ सिटी में एक के बाद एक हो रही लूट के मामलों में पुलिस हिस्ट्रीशीटरों और बदमाशों की तलाश में जुटी थी। जबकि, लूट की वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा मेडिकल की तैयारी करने वाला स्टूडेंट निकला। उसके पिता उर्सला हॉस्पिटल में टेक्नीशियन हैं। पुलिस ने फ्राइडे को हुई लूट की घटना के एक घंटे के अंदर ही लुटेरे को धर दबोचा, जबकि उसके साथी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

सीसीटीवी में आई साफ तस्वीर

फ्राइडे को बर्रा थानाक्षेत्र के बर्रा ख् स्थित राशि ज्वैलरी शॉप में दोपहर करीब फ्.फ्0 बजे ख्ख् साल के एक लुटेरे ने शॉप मालिक सौरभ अग्रवाल के हाथों से चेन लूटी और साथी के साथ बाइक में बैठ कर भाग निकला। लुटेरे के भाग जाने के बाद शॉप मालिक ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो पुलिस की आंखों में चमक आ गई। लुटेरे की एकदम साफ तस्वीर कैद हुई थी, जिसे बर्रा इंस्पेक्टर भास्कर मिश्रा ने सभी बीट सिपाहियों के मोबाइल पर पहचान के लिए ट्रांसफर कर दी।

घर में ही दबोचा गया लुटेरा

एसओ ने बताया कि घटना के तुरंत बाद लुटेरा दामोदरनगर स्थित अपने घर की ओर भाग निकला। यहां उसने सबसे पहले अपने कपड़े चेंज किए, जिससे पहचान न हो सके। इसके बाद बाहर टहलने लगा। तभी बीट के दो सिपाहियों प्रमोद व सुजीत को मुखबिर ने मोबाइल में लुटेरे की तस्वीर देख कर उसकी पहचान कर ली। इंफॉर्मेशन पर फोर्स मौके पर पहुंचा और लुटेरे को उसके घर से ही दबोच लिया।

महंगे शौक ने स्टूडेंट से बनाया लुटेरा

सीओ जनार्दन दुबे के अनुसार पकड़े गए लुटेरा कौस्तुभ सिंह है। उसके पिता गजेंद्र सिंह उर्सला हॉस्पिटल में रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में टेक्नीशियन हैं। कौस्तुभ के मुताबिक, इंटर करने के बाद वह डॉक्टर बनने के लिए सीपीएमटी की तैयारी करने लगा। तभी महंगे कपड़ों, बाइक और मोबाइल का चस्का लग गया। इसे पूरा करने के लिए वह लूट करने लगा। जिसमें मोहल्ले में ही रहने वाले उसके दोस्त आलोक ने भी साथ दिया। आलोक की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। कौस्तुभ ने तीन दिन पहले बर्रा के ही गुनगुन मोबाइल शॉप में हुई लूट भी कबूल की। अन्य घटनाओं के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।