चोरी गई 32 किलो चांदी बरामद, चार चोरों को बनाया बंदी

आगरा। थाना लोहामंडी क्षेत्र स्थित फैक्ट्री से भारी मात्रा में चांदी की चोरी की घटना का खुलासा हो गया है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को बंदी बनाकर माल बरामद कर लिया है।

यहां पर हुई थी चोरी

पांच सितंबर को चोरी की वारदात अमित पाल पुत्र अमर नाथ निवासी किदवई पार्क राजामंडी के यहां पर हुई थी। फैक्ट्री से प्लानिंग के तहत 32 किग्रा। कीमत आठ लाख रुपये के चांदी के तार चोरी कर लिए थे।

रिश्तेदारों ने की थी वारदात

पुलिस ने इस संबंध में वर्तमान कारीगर गिर्राज व पूर्व कारीगर राजवीर व इनके रिश्तेदार जयवीर और दोस्त राजेश से गहनता से पूछताछ की थी। राजवीर करीब दस बारह साल पूर्व उसके यहां पर काम करता था। गिर्राज राजवीर के ताऊ का लड़का है जो वर्तमान में वहां कार्यरत था। वारदात में शामिल लोग रिश्तेदार हैं जिनमें एक दोस्त राजेश भी शामिल था।

इन लोगों को बनाया बंदी

पुलिस के मुताबिक बंदी बनाए गए आरोपियों में राजवीर उर्फ राजू पुत्र राम खिलाड़ी, जयवीर सिंह पुत्र स्व। किशन लाल कुशवाह, गिर्राज सिंह पुत्र मानिक चन्द निवासीगण ककरारी थाना मलपुरा व राजेश कुश्वाह पुत्र लाखन सिंह निवासी पत्थर घोड़ा थाना सिकंदरा बताया है। पुलिस ने इनके पास से चांदी के तार के तीन बंडल 32 किलोग्राम वजनी व एक बाइक बरामद की है।

मनमुटाव में हुई वारदात

अमित के कारखाने में पूर्व में काम करने वाले कारीगर राजवीर उर्फ राजू ने साझे में चांदी कटाई की मशीन लगाई थी, लेकिन व्यवसाय में घाटा हो जाने के बाद मनमुटाव हो गया था। इसी के बाद उसमें बदले की भावना पनप गई थी।