-बड़ा बाईपास पर इंजीनियरिंग स्टूडेंट राजू की लूट के दौरान गोली मारकर हत्या का भी खुलासा

-सिरौली में ज्वैलर को गोली मारकर लूटने वाले इंटर स्टेट गैंग के दो मेंबर गिरफ्तार

>BAREILLY: पुलिस ने बड़ा बाईपास पर इजीनियरिंग स्टूडेंट से लूटपाट कर गोली मारकर हत्या करने के आरोपी दो बदमाशों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया है। पकड़े गए बदमाशों के गैंग ने ही सिरौली में ज्वैलर को गोली मारकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश वारदात के वक्त दहशत फैलाने के लिए फायरिंग जरूर करते थे, ताकि पीडि़त पुलिस में जाकर शिकायत ही न करे। बदमाश या तो लूट से पहले फायरिंग करते थे या फिर विरोध करने पर बाद में गोली मार देते थे। अब पुलिस बदमाशों के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

17 मार्च को हुइर् थी लूट

एसपी रूरल यमुना प्रसाद ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि गत 17 मार्च की शाम को सिरौली थाना अंतर्गत बड़ा गांव से आगे बाइक सवार दो बदमाशों ने ज्वैलर श्यामवीर से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने ज्वैलर से ज्वैलरी से भरा बैग, 10 हजार रुपए नकद, मोबाइल, पर्स से एटीएम व जरूरी कागजात, दुकान की चाबी, बाइक व हेल्मेट लूटकर फरार हो गए थे। बदमाशों ने ज्वैलर के पैर में गोली मार दी थी। वारदात के खुलासे के लिए टीमें लगाई गई थीं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तुमडि़या आंवला निवासी नंदराम और महेंद्र को गिरफ्तार कर ि1लया है।

पर्स न देने की थी स्टूडेंट की हत्या

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने 16 जून को 2016 को रात साढ़े 9 बजे सीबीगंज थाना अंतर्गत बड़ा बाईपास पर टिवलिया फतेहगंज पश्चिमी निवासी इंजीनियरिंग स्टूडेंट राजू की भी लूट का विरोध करने पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने लूट के इरादे से राजू की स्कूटी के आगे बाइक लगा दी थी। राजू की चचेरी बहन विद्यावती ने बदमाशों के छीनने पर पर्स नहीं दिया था और पर्स भी फट गया था। यही नहीं विद्यावती ने बदमाशों को गाली भी दे दी थी जिससे गुस्से में नंदन ने राजू को गोली मार दी थी और मौके से फरार हो गए थे।

एक दर्जन से अधिक केस दर्ज

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों के खिलाफ एक दर्जन से अधिक लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट व अन्य धाराओं में केस रजिस्टर्ड हैं। बदमाश बरेली के अलावा बदायूं, रामपुर व अन्य डिस्ट्रिक्ट में भी वारदात को अंजाम देते हैं। बदमाश 6 महीने पहले गिरफ्तार होकर जेल गए थे और 3 महीने पहले जमानत पर छूटकर आए थे। उसके बाद से फिर से वारदातों को अंजाम दे रहे थे। महेंद्र ने हाईस्कूल तक पढ़ाई की और नंदन सिर्फ पांचवी तक पढ़ा है।

पीडि़तों ने बदमाशों को पहचान

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों को केस के पीडि़तों ने पहचान लिया है। ज्वैलर श्यामवीर का जब पुलिस ने बदमाशों से सामना कराया तो उन्होंने तुरंत उन्हें पहचान लिया। यही हाल राजू के मर्डर केस में भी हुआ। जब राजू की चचेरी बहन विद्यावती के सामने बदमाश लाए गए तो उसने भी तुरंत नंदन को पहचान लिया। इससे साफ हो गया कि इन्हीं बदमाशों ने दोनों वारदातों को अंजाम दिया था।

ये हुई बरामदगी

1-अंगूठी सोने की,

7-हजार रुपए नकद,

2- तमंचा

25-जिंदा कारतूस,

1-बाइक