- तेज प्रताप सिंह मर्डर में चल रहे थे फरार

- दो पिस्टल, कारतूस, मोबाइल और नकदी बरामद

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: सहजनवां के लुचुई रेलवे गेट पर तेज प्रताप सिंह उर्फ सिंटू को गोली मारने के दो आरोपी पकड़े गए। सैटर्डे नाइट पुलिस ने चेकिंग के दौरान दोनों को अरेस्ट किया। उनके पास से पिस्टल, कारतूस, मोबाइल और नकदी बरामद हुई। दोनों ने बताया कि हत्या के बाद लूटी गई रिवाल्वर उनके तीसरे साथी के पास है। एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने संडे को यह जानकारी दी। बताया कि फरार अभियुक्त की तलाश की जा रही है। पकड़े गए बदमाश चंदन सिंह के खास सहयोगी राणा सिंह उर्फ पिंकू से जुड़े हैं।

बारात में गए थे सिंटू, गेट खोलने को लेकर हुआ विवाद

मोहद्दीपुर, चार फाटक निवासी तेज प्रताप सिंह उर्फ सिंटू सिंह 14 जून 2014 को सहजनवां एरिया में बारात में गए। रात में लौटकर वह लुचुई गेट के पास पहुंचे। किसी ट्रेन के आने के इंतजार में गेटमैन ने गेट बंद कर दिया था। बताया जाता है कि गेट खोलने को लेकर गेटमैन से विवाद हो गया। गेटमैन के शोर मचाने पर आए लोगों ने तेज प्रताप सिंह उर्फ सिंटू का मर्डर कर दिया। उनका रिवाल्वर लूटकर फरार हो गए। इस मामले में गेटमैन सहित अन्य लोगों का नाम सामने आया। इस वारदात में शामिल बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही थी।

कालेसर बंधा से दबोचे गए दोनों बदमाश

सैटर्डे नाइट सहजनवां के एसओ श्रीप्रकाश यादव, एसआई श्याम सुंदर तिवारी, कांस्टेबल राम इकबाल, फूलचंद चौधरी, राम अवतार यादव, पूर्णमासी और राजेंद्र वर्मा के साथ चेकिंग पर निकले। कालेसर बंधा के पास बाइक सवार दो युवकों को रोका तो दोनों ने भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने उनको घेरकर पकड़ा तो पिस्टल मिल गई। पूछताछ के दौरान दोनों की पहचान लुचुई निवासी सर्वशक्ति यादव और संतकबीर नगर जिले के थाना दुधारा, अमरडोभा निवासी ओमकार तिवारी के रूप में हुई। पूछताछ में पता लगा कि वे सिंटू मर्डर के साथ ही अन्य वारदातों में भी शामिल रहे हैं।

रिवाल्वर लेकर भाग गया शक्ति

सर्वशक्ति ने पुलिस को बताया कि लूट की रिवाल्वर उसके छोटे भाई शक्ति उर्फ पिल्लू के पास है। दोनों ने कहा कि खलीलाबाद कोतवाली में फाइनेंस कंपनी के एजेंट से साढ़े चार लाख रुपए की लूट, सहजनवां एरिया में एक सितंबर को आठ हजार की लूट, सहित कई वारदातों में शामिल रहे। उनके खिलाफ खलीलाबाद, सहजनवां सहित कई जगहों पर मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि शक्ति के पकड़े जाने पर कुछ अन्य खुलासे हो सकते हैं। पकड़े गए दोनों बदमाशों का जुड़ाव राणा सिंह उर्फ पिंकू सिंह के साथ रहा है।

रिवाल्वर लूटकर भागने वाले आरोपी की तलाश की जा रही है। दोनों बदमाशों के पास असलहे बरामद हुए हैं। बदमाशों से जुड़े अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण