-शराब तस्करों बनारस में सप्लाई कर रहे दूसरे स्टेट की शराब

-रोहनिया पुलिस ने बरामद किया अवैध शराब का खेप

varanasi

भीषण ठण्ड में शरीर को गरम रखने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. कोई खूब सारे गरम कपड़े पहन रहा है तो कोई आग के सामने बैठकर शरीर को गर्म कर रहा है. वहीं पीने-पिलाने वाले खुद को ठण्ड से बचाने के लिए वाइन का सहारा ले रहे हैं. शहर में शराब की दुकानों पर बिक्री बढ़ गयी है. अवैध शराब बेचने वाले भी इसका फायदा उठा रहे हैं. सस्ती और असरदार लेकिन सेहत के लिए खतरनाक शराब बनारस में सप्लाई करके अपनी तिजोरी भर रहे हैं. ऐसे ही एक शराब की खेप रोहनिया पुलिस के हाथ लगी. इनमें से कुछ शराब बनारस और कुछ बिहार के लिए थी.

बेहद शातिर हैं तस्कर

शराब की तस्करी करने वाले बेहद शातिर हैं. वो ऐसी-ऐसी तरकीब अपनाते रहते हैं जिससे पुलिस को उनकी कारगुजारी का पता ना चल सके. कई बार सफल हो जाते हैं तो कई बार पुलिस के शिकंजे में फंस जाते हैं. मंगलवार को रोहनिया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की भारी मात्रा में अवैध शराब तस्करी करके लायी जा रही है. घेरेबंदी करके पुलिस ने भदवर तिराहे के पास एक बोलेरो को पकड़ा. चेकिंग करने पर उसमें छुपाकर रखी 32 पेटी में कुल 1536 शीशी अवैध शराब बरामद हुई. गाड़ी के अंदर कई नम्बर प्लेट भी मिले. इनका इस्तेमाल स्टेट बदलने पर किया जाता था.

एमपी से आयी शराब

बोलेरो में सवार तस्कर बिहार निवासी संगम कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि मध्य प्रदेश से शराब को गाड़ी में भरकर ला रहा है. कुछ शराब को बनारस में सप्लाई करनी थी और कुछ बिहार भेजी जानी थी. उसने बताया कि इसके पहले भी कई बार वह शराब ला चुका है. बिहार में शराब बंदी की वजह से अच्छी कमाई हो जाती है. वहीं बनारस में भी इन दिनों खूब खपत हो रही है.

खतरनाक है ये शराब

दूसरे स्टेट से तस्करी कर लायी जा रही शराब बेहद खतरनाक होती है

इसे तैयार करने में खतरनाक केमिकल का यूज किया जाता है

इनकी वजह से नशा तो तेज होता है लेकिन आंख की रोशनी के साथ ही जान का भी खतरा होता है

शराब तस्कर मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा की शराब बनारस में खपा रहे हैं

चोरी-छुपे बेचने के साथ ही कई शराब की दुकानों से भी अवैध शराब बेचने का मामला सामने आया

पुलिस की सख्ती की वजह से कच्ची शराब बनाने वाले कई तस्कर अब बाहर से तैयार शराब मंगाना ज्यादा बेहतर समझ रहे

हाल में पकड़ी गयी शराब

24 दिसम्बर को कैंट थाना एरिया में 1500 शीशी शराब बरामद

30 नवम्बर को रामनगर में पांच लाख कीमत की अवैध शराब

15 नवम्बर को रामनगर में 7200 शीशी शराब

14 नवम्बर को चौबेपुर में सैकड़ों लीटर शराब