- डेढ़ सेक्शन पीएसी के हवाले हुआ मंडलीय कारागार

- दारोगा, सिपाही, होमगार्ड पर गिरेगी कार्रवाई की गाज

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : मंडलीय कारागार की सुरक्षा अब पीएसी करेगी. डिप्टी जेलर के घर में हुई वारदात के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वारदात से परेशान डिप्टी जेलर ने सैटर्डे को ड्यूटी नहीं की. थर्सडे नाइट सुरक्षा में लापरवाही की जांच शुरू हो गई है. जेल चौकी के दारोगा, सिपाही और होमगार्ड पर जांच की गाज गिरेगी. एसएसपी ने मामले की जांच सीओ कैंट, एएसपी अजय पांडेय को सौंपी है. तीन दिन में रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई कर दी जाएगी.

असलहे के बल पर डिप्टी जेलर को धमकाया, की लूटपाट

थर्ड नाइट बदमाश ने डिप्टी जेलर राजेश मौर्या के घर में लूटपाट की. असलहे के बल पर बंधक बनाकर वारदात करके फरार हो गया. फ्राइडे मार्निग वारदात की सूचना पर अफसर हरकत में आ गए. पुलिस अधिकारियों ने मौके वारदात का जायजा लिया. तब पता लगा कि रात में जेल के पास दो संतरी गश्त करते हैं. सीनियर सुपरीटेनडेंट के आवास के पास संतरी रहता है. इसके अलावा 15 होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाती है. जेल के सामने बनी चौकी में एक एसआई और चार कांस्टेबल की तैनाती है. इतनी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद वारदात से अफसर हरकत में आए.

पीएसी के हवाले जेल, कर्मचारियों की सुरक्षा

डिप्टी जेलर के घर में वारदात के बाद सैटर्डे को डेढ़ सेक्शन पीएसी लगा दी गई. पीएसी के जवान जेल के गेट से लेकर कर्मचारियों के आवास तक की निगरानी करेंगे. जांच में पता लगा है कि जेल चौकी पर तैनात पुलिसवाले गायब रहते हैं. रात में होमगार्ड्स भी ड्यूटी पर नहीं आए थे.

हम ऐसा काम नहीं करते, कोई टुच्चा रहा होगा

सैटर्डे को जेल में दो घंटे बंदियों से पूछताछ हुई. सीनियर सुपरिटेंडेंट एसके शर्मा ने बैरकों के संदिग्ध बंदियों से जानकारी ली. लेकिन इस दौरान बंदियों ने साफ कहा कि वह इस तरह की हरकत नहीं करते. यह किसी टुच्चे बदमाश की हरकत होगी. शाहपुर में दो साल पहले हाता के करीबी प्रधान, एक टेंपो ड्राइवर की हत्या में शामिल बदमाशों पर पुलिस को शक है. आठ से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है.

जेल पर हमले के मामले में जांच की जा रही है. कुछ लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं. उनके हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

सतेंद्र कुमार, एसपी सिटी