-पुलिस ने दो क्रिमिनल्स को किया अरेस्ट, एक फरार

-बहरागोड़ा, डुमरिया, मुसाबनी और मयूरभंज में दे चुके हैं घटनाओं को अंजाम

-बैल व्यवसायी को लूटने के बाद हुई अरेस्टिंग

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट के बॉर्डर एरिया में लूटेरा गिरोह के आतंक से बिजनेसमैन व स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। आए दिन यहां बिजनेस मैन के साथ लूटकांड को अंजाम दिया जाता है। पिछले कुछ महीनों में यहां लूट के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम यहां एक्टिव हुई और मामले में दो लोगों को अरेस्ट कर पुलिस ने एरिया में लूटकांड के कई मामलों का खुलासा किया।

बैल व्यवसायी से हुई थी लूट

चार जून को बहरागोड़ा निवासी गौतम कुमार गिरि बाइक से बैल खरीदने के लिए हल्दीपोखर जा रहे थे। इस क्रम में रंगामाटिया के पास बाइक सवार दो क्रिमिनल्स ने पिस्टल का भय दिखाकर उनके पास से 6500 रुपए कैश, मोबाइल व उनकी बाइक लूट ली थी।

छापेमारी कर किया अरेस्ट

एसएसपी ने बताया कि इस मामला के सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर निताई दत्ता को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसके पास से गौतम गिरी से लूटी गई मोबाइल के अलावा 24 मई 2014 को धालभूमगढ़ थाना एरिया से लूटी गई एक अन्य मोबाइल को रिकवर कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में निताई ने बताया कि यह घटना उसके भाई वृंदावन दत्ता द्वारा अंजाम दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर डुमरिया से वृंदावन दत्ता को अरेस्ट कर लिया। वृंदावन ने पुलिस को बताया कि डुमरिया थाना क्षेत्र में भी उसने एक घटना को अंजाम दिया था, जिसमें दशरथ नायक भी उसके साथ था। दशरथ नायक मयूरभंज, उड़ीसा का रहने वाला है। पुलिस उसकी अरेस्टिंग का प्रयास कर रही है।

इंटर स्टेट गैंग की तर्ज पर काम करते थे क्रिमिनल्स

पुलिस के मुताबिक यह इंटर स्टेट गैंग है, जो लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहा है। पुलिस के मुताबिक वृंदावन दत्ता के खिलाफ मुसाबनी, डुमरिया व मयूरभंज थाना में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक मयूरभंज पुलिस को इंफॉर्म किया गया है और वह भी उससे पूछताछ करेगी।