- संजय प्लेस में वाहन चेकिंग कर रही थी पुलिस

- होंडा सिटी में बोरे और चार बैग में मिला कैश

आगरा। वाहन चेकिंग के दौरान एक कार ने पुलिसकर्मियों के पसीने छुड़ा दिए। हुआ यूं कि गुरुवार सुबह पुलिसकर्मी संजय प्लेस में वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी एक कार को रोका। इसकी डिग्गी खोलते ही पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। बोरी और चार बैग नोटों से भरे थे। इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जांच में पता चला कि 11 करोड़ कैश चांदी कारोबारी बैंक में जमा कराने जा रहा था। सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने पर कारोबारी को फटकार लगाई। बाद में उसे हिदायत देकर छोड़ दिया।

डिग्गी में रखा था रुपया

गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे पुलिस संजय प्लेस स्थित आईसीआईसीआई बैंक के पास चेकिंग कर रही थी। तभी एक होंडा सिटी कार को पुलिस ने रोका। कार चेक करना शुरू कर दिया। कार की डिग्गी खोली। उसमें एक बोरी और तीन बैग रखे हुए थे। पुलिसकर्मियों ने पहले बोरी खोली। बोरी को खोलते ही पुलिसकर्मियों की आंख फट गई। बोरी में नोट भरे हुए थे। बैग देख थे, उसमें भी यही हाल था। इंस्पेक्टर राजा सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए। जांच शुरू कर दी। पता चला कि कार चालक एक चांदी कारोबारी है, जिसका किनारी बाजार में कारोबार है। उसके साथ कोई सिक्योरिटी गार्ड व चालक नहीं था।

कारोबारी की लगाई फटकार

गार्ड नहीं देख कर पुलिस का पारा चढ़ गया। चूंकि कई बार दिनदहाड़े लूट की वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस ने इस लापरवाही पर कारोबारी को फटकार लगाई। कारोबारी 11 करोड़ रुपये बैंक में रुपया जमा करने आया था। पुलिस ने उसे हिदायत दी कि आगे से सुरक्षा लेकर चलें। इतनी बड़ी रकम लाने से पूर्व पुलिस को सूचना दी जाए, जिससे पुलिस सुरक्षा के साथ बैंक पहुंचाएं। पूर्व में पशु कारोबारी भारी नगदी के साथ पुलिस ने संजय प्लेस से पकड़े थे।

बैंक के पास से पकड़ा संदिग्ध

थाना हरीपर्वत पुलिस ने गुरुवार सुबह संजय प्लेस में चेकिंग के दौरान एचडीएफसी बैंक के बाहर से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा। उसके पास से एक एटीएम मिला। युवक की हरकत पुलिस को ठीक नहीं लगी। वह न तो बैंक के अंदर जा रहा था और न ही वहां से हट रहा था। उसके पास एसबीआई का एटीएम था। पुलिस ने उससे एटीएम के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि वह उसे सड़क पर पड़ा मिला है। वह कार्ड धारक को ढूंढ़ रहा है। पुलिस को उसकी बातों पर शक हुआ। इस मामले में अंदेशा बन रहा है कि युवक किसी की रेकी कर रहा था। पुलिस उसे थाने ले आई। युवक आलमगंज, लोहामंडी निवासी बताया गया है।