फीरोजाबाद। जिले में नशे के सौदागरों के नए नेटवर्क का खुलासा हुआ है। पुलिस ने थाईलैंड से लाई गई हेरोइन के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसकी कीमत लगभग साठ लाख रुपये बताई गई है। गिरफ्तार किए गए तस्करों से इंटेलीजेंस ब्यूरो और एलआइयू ने पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए तस्करों में पिता-पुत्र शामिल हैं।

शुक्रवार को एसपी पीयूष श्रीवास्तव को सूचना मिली कि खैरगढ़ में कुछ लोग थाईलैंड से लाई गई हेरोइन को बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। इसके बाद टीम को निगरानी पर लगा दिया गया। कई घंटे तक कस्बे में चेकिंग कराई गई। शाम लगभग छह बजे ऑटो में सवार चार लोगों को पकड़कर इनके कब्जे से सफेद रंग का पैकेट बरामद हुआ।

थाने ले जाकर जब पूछताछ की गई तो उक्त लोगों ने बताया कि हेरोइन थाईलैंड से लाई गई थी। पैकेट पर डबल टाइगर ब्रांड अंकित था, जबकि उस पर दो शेर छपे हुए थे। पै¨कग पर मेड इन थाइलैंड हेरोइन और पॉइजन भी अंकित था। थानाध्यक्ष खैरगढ़ चंद्रशेखर ने बताया कि विजय सिंह पुत्र वीरी सिंह और वीरी सिंह पुत्र तान सिंह निवासी गौंछ थाना नारखी, कमल किशोर उर्फ किशोरी पुत्र तुलसीराम निवासी गौंछ और राहुल पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी सरजीवन नगर थाना रामगढ़ गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से राहुल बीटेक और विजय पॉलीटेक्निक में पढ़ता है।

पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़ी गई 545 ग्राम हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 60 लाख रुपये है। अभियुक्तों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही गैंग को रजिस्टर्ड किया जाएगा। गिरोह को पकड़ने वाली टीम में सीओ शिकोहाबाद श्यामकांत भी शामिल रहे।