- ई रिक्शा से एलआईसी बिल्डिंग जा रहा था एजेंट

- बदमाशों ने जेब से पार किया कैश, थैला छीनने का प्रयास

आगरा। पुलिसकर्मियों ने जांबाजी दिखाते हुए गुरुवार को सरेराह बदमाशों को दबोच लिया। ई-रिक्शा सवार इंश्योरेंस एजेंट से बदमाश एक लाख रुपये से अधिक कैश लेकर भाग रहे थे। एसएसपी ने मौके पर पहुंच कर टीम को 12 हजार रुपये का नगद इनाम दिया।

ई-रिक्शा में थे सवार

जगनेर मनिहार निवासी अशोक कुमार बंसल इंश्योरेंस एजेंट हैं। गुरुवार को घर से संजय प्लेस स्थित एलआईसी ऑफिस के लिए निकले। बस से सुबह ईदगाह उतरे। सेंट जॉन्स चौराहे के लिए ई-रिक्शा में बैठे। यहां से सूरसदन तिराहे के लिए ई-रिक्शा पकड़ा। इस दौरान करीब 11 बजे का समय था। रिक्शे में पहले से एक युवक सामने की तरफ व दूसरा उनके बराबर से बैठा था। अशोक कुमार के पास 1.80 लाख रुपये थे। कैश पेंट की अंदर की जेब में रखा था। उनके हाथ में एक थैला भी था।

जेब पर ब्लेड मार कर निकाले रुपये

युवक के हाथ में भी बैग था। बैग उसने अशोक कुमार के पैर के ऊपर रख दिया। इसके बाद युवक बैग के नीचे से हाथ डाल कर उनकी जेब काटने लगा। एजेंट को इसका अहसास हुआ, लेकिन वे इग्नोर कर गए। सूरसदन तिराहे पर पहुंचते ही दोनों युवक रिक्शे से कूद गए। उनका थैला छीनने का प्रयास किया। एजेंट ने जेब पर हाथ लगाया, तो वह खाली थी। उसने शोर मचा दिया।

होमगार्ड ने किया पीछा

ई-रिक्शा के पीछे एक बाइक सवार चल रहा था। दोनों युवक कूदते ही उसी बाइक पर सवार हो गए। उस दौरान चौराहे पर ट्रैफिक के होमगार्ड राधे श्याम, हेड कॉन्स्टेबल आनंदपाल, कॉन्स्टेबल हारुन अहमद ड्यूटी दे रहे थे। शोर सुनकर होमगार्ड राधे श्याम ने बदमाशों की बाइक के पीछे दौड़ लगा दी। बदमाश हरीपर्वत की तरफ भाग रहे थे।

सड़क पर फैंक दिए नोट

राधे श्याम को देखते ही उसके साथी भी उसके साथ हो लिए। सामने की तरफ से इंटरसेप्टर आ रही थी, जिसमें एचसीपी सर्वेश कुमार सवार थे। उन्होंने साथियों को बदमाश के पीछे भागते देखा, तो वह बदमाशों को पकड़ने को दौड़ पड़े। हरीपर्वत से थोड़ा पहले ही होमगार्ड राधेश्याम ने सबसे पीछे बैठे बदमाश को कॉलर पकड़ कर जमीन पर गिरा लिया। उसके दो साथी मौके से भाग निकले। बदमाश ने नगदी को सड़क पर फेंक दिया। उसे लगा कि पुलिसकर्मियों का ध्यान कैश की ओर चला जाएगा और वह भाग जाएगा। लेकिन, बदमाश पकड़ा गया। पुलिस ने कैश को भी कब्जे में ले लिया।

थाने पर पहुंचे एसएसपी

थाना हरीपर्वत पर एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे, एसपी सिटी सुशील घुले, एसपी ट्रैफिक टीएस सिंह, एएसपी श्लोक कुमार पहुंच गए। एसएसपी ने होमगार्ड व टीम को 12500 रुपये का नगद इनाम देने की घोषणा की है। अधिकारियों का कहना था कि होमगार्ड ने डिपार्टमेंट का नाम ऊंचा किया है। एजेंट भी रुपये मिलने से खुश था।

फरार साथियों की तलाश में पुलिस

पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम सनी निवासी सिरसागंज फीरोजाबाद बताया है। उसने अपने साथियों के नाम अनिल निवासी करहल, अभिषेक निवासी इटावा बताया है। बाइक अभिषेक चला रहा था। सनी का कहना था कि वह सुबह ही अपने साथियों के साथ वारदात करने आया था।