आगरा। एटीएम बदलकर चूना लगाने वाले गैंग को ताजगंज पुलिस ने दबोचा। पकड़े में आए चार शातिरों ने पूछताछ में कई घटनाओं का इकबाल किया। पुलिस साइबर सेल की मदद से उनके बारे में और जानकारी करने में जुटी है। गैंग के सदस्य पढ़े लिखे बताए गए हैं।

फतेहाबाद रोड से दबोचे

बीती रात ताजगंज प्रभारी अजय कुमार चक को सूचना मिली कि फतेहाबाद रोड पर भैरों बाबा मन्दिर के पास धौलपुर, राजस्थान का एक गैंग किसी वारदात की फिराक में खड़ा है। गैंग एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाने का काम करता है। पुलिस ने घेराबंदी कर चारों शातिरों को दबोच लिया। पूछताछ में शातिरों ने अप्रैल 2017 में अर्जुन नगर स्थित एसबीआई एटीएम से कार्ड बदलकर एक लाख 29 हजार रुपये की धोखाधड़ी का इकबाल किया।

 

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

शातिर वारदात को अंजाम देने के लिए कम पढ़े लिखे लोगों को तलाशते थे। एटीएम सेंटर पर पहुंचकर ऐसे लोगों पर नजर रखते थे। एसओ ताजगंज ने बताया कि ये एटीएम पर जाकर खड़े हो जाते थे। जो एटीएम से पैसे नहीं निकाल पाते थे, ये उनके मददगार बन जाते थे। अपने पास एसबीआई का एटीएम रखते थे। व्यक्ति से एटीएम लेकर रख लेते थे। इसके बाद अपना एटीएम डालकर उनसे पासवर्ड पिनकोड डालने को कहते, इसी दौरान वे पासवर्ड को नजर में भर लेते थे। एटीएम वापस करने के नाम पर एसबीआई का एटीएम वापस कर देते थे। फिर उसी व्यक्ति के एटीएम से उसकी रकम पार कर देते थे। कार्रवाई करने वाली टीम में एसआई अरविन्द कुमार, कॉन्स्टेबल सतीश चंद, संजय कुमार, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

 

दबोचे गए शातिर

सनम खान पुत्र नत्थी खान निवासी धौलपुर, राजस्थान

दानिस पुत्र जहीर निवासी सराय ख्वाजा निवासी धौलपुर, राजस्थान

हनीफ खान पुत्र मुन्ना खान निवासी धौलपुर राजस्थान

निशान्त सागर पुत्र जसवन्त निवासी गढ़ी भदौरिया, आगरा

 

 

तलाशी में बरामद सामान

315 बोर का एक देशी तमंचा

चार 315 बोर के ही जिंदा कारतूस

विभिन्न बैंकों के आठ एटीएम कार्ड

21500 रुपये की नकदी बरामद