ठेकेदार ने कराया था मुकदमा दर्ज

कबाड़ी ने दिल्ली में बेचा था माल

आगरा। थाना हरीपर्वत पुलिस ने ग्रीन गैस का पाइप चोरी करने वाले शातिर चोरों को बंदी बनाया है। पुलिस ने इनके पास से पाइप का माल बरामद किया है। बचे माल की पुलिस तलाश कर रही है। दिल्ली के अड्डे का पुलिस को पता नहीं चल सका है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पालीवाल पार्क से पांच चोरों को पकड़ा है।

चोरी का मुकदमा हुआ था दर्ज

पुलिस के मुताबिक इस मामले में 10 जून को ठेकेदार आशुतोष कुमार ने छह जून थाना हरीपर्वत में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। विजय नगर से हरीपर्वत तक ग्रीन गैस पाइप लाइन डालने का ठेका मिला था। इस पर एमडीपीईपी पाइप का माल आया हुआ था। पाइप काफी महंगा था। पाइप के आठ बंडल चोरी हो गए। इस पर ठेकेदार ने थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया।

सीसीटीवी ने की पुलिस की मदद

इस मामले में पुलिस की मदद सेण्ट पीटर कॉलेज पर लगे कैमरे ने की। कैमरे में चोरों द्वारा लाई गई टाटा 407 कैद हो गई। पुलिस ने गाड़ी के कलर आदि को देख कर उसकी तलाश शुरु की तो गाड़ी ताजगंज के एक कबाड़ी के यहां पर खड़ी देखी गई। इसी के बाद पुलिस ने उसे उठा लिया। इसी के बाद पुलिस ने चार और लोगों को पकड़ा, जिन्होने माल गायब किया था।

चोरों के साथ माल भी किया बरामद

पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर पालीवाल पार्क से चोरों को पकड़ा गया है। इनके नाम नथौली निवासी ताजगंज, प्रमोद, आजम, मंजूर निवासीगण अररिया बिहार, महेंद्र सिंह निवासी गोबर चौकी ताजगंज बताए गए हैं। पुलिस ने इनके पास से एक तिहाई माल बरामद किया है। महेंद्र कबाड़े का काम करता है। ताजगंज में उसकी कबाड़े की दुकान है। सभी चोर उसी के यहां पर माल बेचते हैं। चोरों ने सात लाख का पाइप उड़ाया था।

30 हजार में बेचा था पाइप

चारों चोरों ने तीस हजार में कबाड़ी को पाइप बेचा था। बताया गया है कि पाइप 500 रुपये मीटर जिसकी सौ साल की गारंटी भी मिलती है। कबाड़ी ने माल यहां से दिल्ली में 75 हजार में बेच दिया। कबाड़ी किसी भी माल को 16 रुपये किलो के हिसाब से खरीदता है चाहे उसमें कुछ भी हो।