शास्त्रीपुरम में पकड़ी गई थी अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री

आगरा। पुलिस द्वारा सिकंदरा शास्त्रीपुरम में पकड़ी गई विदेशी पिस्टल की फैक्ट्री में तैयार चार पिस्टल बरामद की गई हैं। फैक्ट्री से जुड़े गिरोह ने ये पिस्टलें महाराष्ट्र के आ‌र्म्स डीलर को बेच दी थीं।

टीम कर रही थी तलाश

एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी द्वारा विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि एटा निवासी अशोक सिंह और फीरोजाबाद निवासी विष्णुकांत द्वारा शुभम गन हाउस एटा के नाम से फर्जी बिल रसीद छपवाई। फिर फर्जी एंट्री करके अशोक आ‌र्म्स स्टोर एटा और रघुवर गन हाउस फीरोजाबाद के अभिलेखों में हेराफेरी कर दी। इसके बाद कुछ पिस्टलें सांगली महाराष्ट्र के एक शस्त्र डीलर श्रीशैल चन्नपा नागमति को असली बताकर 2013-14 में 2 से 3 लाख रुपये में बेची गई।

सत्यापन में खुला मामला

शुभम गन हाउस एटा व अशोक आ‌र्म्स स्टोर एटा के उक्त बिल रसीदों व टीएल का सत्यापन कराया गया तो फर्जी पाई गई। शुभम गन हाउस 2012 में बंद हो चुकी है। जिसके आधार पर सांगली महाराष्ट्र के गन डीलर से छानबीन की गई तो पता चला कि उस गन हाउस ने असली के तौर पर खरीद कर उन पिस्टलों को शस्त्र धारकों उनके लाइसेंस पर चढ़ा कर चार पिस्टलों को बरामद की गई हैं।

अब कुल 5 पिस्टल बरामद

पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल पांच पिस्टल बरामद की हैं। इससे पूर्व अमेठी से एक पिस्टल बरामद की गई थी। शातिरों ने असोम और नागालैंड में 70 से 80 पिस्टल बेची हैं। टीम वहां से सुराग जुटाने में जुटी है। धीरे-धीरे देश के विभिन्न हिस्सों से जानकारियां मिल रही हैं।