MATHURA (23 Nov.): शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। तस्कर नए-नए हथकंडे अपनाकर शराब की तस्करी कर रहे हैं। कोसीकलां पुलिस ने हरियाणा से पत्थर की बिल्टी पर तस्करी कर लाई जा रही शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा है। पकड़ी गई शराब की कीमत लाखों में बताई जा रही है। पुलिस ने इस कार्रवाई में चार आरोपियों को भी पकड़ा है।

वाहन चेकिंग में धरे तस्कर

बताया गया है कि रविवार की रात्रि थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार यादव एवं चौकी प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा ने वाहन चे¨कग कराई। इसी दौरान हरियाणा की ओर से आए एक कंटेनर को रुकवाया गया। पूछने पर वे कागजात लेकर वहां आ गए। बताया कि कंटेनर में मार्बल पत्थर भरा हुआ है। इसके लिए उन्होंने बिल एवं बिल्टी भी पेश किए। एक बारगी पुलिस को उन पर कोई शक नहीं हुआ। जब वे जाने लगे तो पुलिस ने उनसे कंटेनर को खोलकर दिखाने के लिए कहा। जिस पर उनमें खलबली मच गई। वे देर होने की बात कहते हुए पुलिस से पीछा छुड़ाने का प्रयास करने लगे। जिससे पुलिस का शक और गहरा गया। पुलिस ने कंटेनर जब खोलकर देखा तो कंटेनर में हरियाणा की प्रतिबंधित शराब के कार्टून भरे हुए थे। पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम राकेश निवासी औरया, अमजद खान, रवि, दीपक निवासीगण ग्वालियर मध्यप्रदेश बताया। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर सील कर दिया। एसओ सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि कंटेनर में 95 पेटियां शराब की निकली हैं।

ईटों की ट्रॉली में छिपाई थी

विगत माह जनपद में पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा था, जिसमें ईटों की बीच शराब को रखा गया था। शराब तस्करों के शातिराना अंदाज से पुलिस भी

सतर्क हो गई है। पुलिस ने उस ट्रॉली से भी लाखों रुपये की शराब जब्त की थी। अब प्रधानी चुनाव का दौर शुरू है। इसलिए शराब तस्कर जनपद में अन्य राज्यों की शराब को खपाने में लगे हैं।