किला में जामा मस्जिद के पास एक घर में लगी आग

- सिलिंडर की पाइप में लीकेज से हुआ हादसा

BAREILLY

पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने साहस दिखाते हुए आग की जद में घिरे घर और कॉलोनी वालों को खतरे के मुंह से बचा लिया। संडे दोपहर किला स्थित जामा मस्जिद के पास एक घर में आग लगने की सूचना मिलते कॉन्स्टेबल इरफान मौके पर पहुंच गया। एक पल माहौल को समझा और फिर जान की परवाह किए बगैर आग लगे घर में घुस गया। आग से धधकता सिलिंडर बाहर निकाल लाया और उसे बुझाया गया। इस दौरान पहुंची फायर ब्रिगेड ने घर में लगी आग पर काबू पाया।

गली में नहीं पहुंच सकी फायर बिग्रेड

किला थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद कोना कोतवाली गली निवासी शकील अहमद का परिवार रहता है। दोपहर करीब ढाई बजे घर की दूसरी मंजिल पर खाना बनाते वक्त अचानक सिलिंडर के पाइप में लीकेज से आग लग गई। जिससे खाना बना रही शकील की बहन हुमा का हाथ झुलस गया। आग फैलती देख हूमा बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर से बाहर आ गई। शोर सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में लग गए। देखते ही देखते सिलिंडर की आग ने दूसरी मंजिल पर दोनों कमरा किचेन और तीसरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया। आग लगने से घर पर रखा हूमा के दहेज का सामान, गरम कपड़े, वाशिंग मशीन दो कूलर आदि सहित करीब दो लाख का सामान जल गया है।

किला थाने को दी सूचना

घर में आग लगने के बाद शकील का साला आशू ने फायर बिग्रेड को फोन किया, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद वह आग की सूचना देने खुद किला थाना पहुंच गया। किला पुलिस ने वायरलेस से फायर बिग्रेड को सूचना दी। साथ ही, थाने पर तैनात सिपाही इरफान मौके पर पहुंच गया। आग की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड भी पहुंची, लेकिन गली संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब 200 मीटर पहले ही रुक गई, जिसके बाद किसी तरह फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया।