- तीन तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 27 गोवंशीय पशु बरामद

- तस्करों की ट्रक, बोलेरो और कट्टा-कारतूस भी हुआ बरामद

GORAKHPUR: खोराबार पुलिस ने स्वॉट टीम की मदद से मोतीराम अड्डा के पास से तस्करी कर बिहार ले जा रहे पशु लदे ट्रक को पकड़ लिया। पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर 27 गोवंशीय पशु और तस्करों की बोलेरो गाड़ी और कट्टा-कारतूस भी बरामद किया। बेखौफ तस्कर पुलिस को कूचलकर भागने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन पुलिस की सक्रियता से वह पकड़े गए। हालांकि उनके कुछ साथी मौके से फरार होने में सफल रहे। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गोवंशीय पशुओं की तस्करी में खोराबार थाने पर तैनात सिपाही एकराममुल्लाह भी उनसे मिला है। इलाके से गाड़ी पास कराने के लिए वह सिपाही को पैसे देते थे और सिपाही के लोकेशन से ही गाड़ी आगे पास कराते थे।

खोराबार थानेदार सुधीर कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि पशु तस्कर रामनगर करजहां होते हुए चौरीचौरा की ओर जाने की फिराक में हैं। इस पर खोराबार पुलिस व स्वॉट टीम ने रामनगर करजहां के पास घेराबंदी शुरू कर दी। इस बीच एक बोलेरो आती दिखाई दी। बोलेरो के पीछे एक ट्रक भी लगी थी। मुखबिर के इशारा करते ही पुलिस ने गाड़ी रोकने की कोशिश की, लेकिन बोलेरो सवार तस्करों ने पुलिस देखते ही गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी और दोनों गाडि़यां पुलिस को कूचलने की कोशिश कर भागने लगे।

पूछताछ के दौरान आरोपियों की पहचान खोराबार के बिसविगहा के अरविंद यादव, पटपर गांव के महेंद्र यादव और छितौना गांव के पप्पू निषाद के रूप में हुई। हालांकि बलिया का रहने वाला ट्रक मालिक कमलेश यादव और उरुवां के माल्हनपार बोलेरो मालिक सोनू यादव और ट्रक ड्राइवर रिंकू सिंह मौके से फरार हो गए।

सिपाही सस्पेंड, दर्ज होगा केस

इस खुलासे के बाद एसएसपी शलभ माथुर ने तस्करों की मदद करने के आरोपी सिपाही एकरामुल्लाह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर तस्करी के इस मामले में उसे भी आरोपी बनाने का आदेश दिया है। वहीं, एसएसपी ने आरोपी सिपाही की बर्खास्तगी के लिए शासन को पत्र लिखा है। एसएसपी के निर्देश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।