कहीं नैनी में ही तो नहीं थी डॉ। एके बंसल के मर्डर की साजिश

हत्यारों को लोकेशन देने वाले बंसल के करीबी की खोज में जुटी पुलिस

इमरजेंसी केस की सूचना पर रास्ते से लौट कर पहुंच गए थे हॉस्पिटल

ALLAHABAD: शहर के चर्चित डॉक्टर एके बंसल मर्डर केस को ओपेन करने में हांफ रही पुलिस अब सवालों में कातिलों के क्लू की तलाश कर रही है। पुलिस तफ्तीश में जुटी है कि उन्हें नैनी में ही मारने की साजिश तो नहीं थी। मर्डर से पहले डॉक्टर बंस के लोकेशन की जानकारी कितने लोगों को थी। जांच में जुटी पुलिस को शक है कि कोई था, जो डॉ। के लोकेशन की पूरी जानकारी पल-पल कातिलों को दे रहा था।

कैंसिल किया था नैनी का प्रोग्राम

घटना वाले दिन 12 जनवरी को डॉक्टर बंसल के पास शाम करीब पांच से साढ़े पांच बजे के बीच नैनी से फोन काल आई थी। फोन करने वाले ने उन्हें कॉफी पीने के लिए बुलाया था। फोन के बाद वे गाड़ी में बैठे और अपने खास ड्राइवर शिव बाबू को नैनी चलने को कहा। चालक गाड़ी लेकर सुंदरम टावर पहुंचा ही था कि हॉस्पिटल से पीके दूबे नामक कर्मचारी ने फोन कर इमरजेंसी केस की जानकारी दी। सूत्र यह भी बताते हैं कि इसके कुछ देर बार डॉ। बंसल ने मैडम को फोन किया, लेकिन काल रिसीव नहीं हुई। इस पर उन्होंने मैडम की लोकेशन जानने के लिए चालक से मैडम के चालक को फोन करने को कहा। चालक ने मैडम की गाड़ी के ड्राइवर से पूछा कि मैडम की लोकेशन क्या है? हॉस्पिटल में इमरजेंसी केस आने की वजह से डॉक्टर साब का प्रोग्राम कैंसिल हो गया है। सूत्र कहते हैं कि इस बीच नैनी स्थित खाली पड़े प्लॉट पर मैडम कुछ लोगों से बात करने में व्यस्त रहती थीं। इसके बाद मैडम एक शख्स की कार से नैनी के एक स्थान पर जाने के लिए निकल पड़ीं। डॉ। बंसल के मर्डर की जांच में जुटी पुलिस को शक है कि इन्हीं में कोई ऐसा व्यक्ति है जो उनके लोकेशन की पल-पल जानकारी कातिलों को दे रहा था।

कातिलों को थी पल-पल की खबर

मर्डर वाले दिन डॉ बंसल से जुड़े हर क्लू व शख्स को पुलिस संदिग्ध नजर से देख रही है। यही वजह है कि पुलिस इस क्लू की तलाश में जुटी है कि कहीं नैनी में ही डॉ। बंसल की हत्या करने की साजिश तो नहीं थी। दबी जुबान पुलिस का कहना है कि हो यह भी सकता है कि उनके कातिलों को डॉ बंसल के नैनी जाने की खबर थी। मगर, रास्ते से प्रोग्राम कैंसिल कर वे नैनी के बजाय हॉस्पिटल पहुंच गए। कातिलों को इस बात की जानकारी हो गई। ऐसे में तुरंत हत्यारे भी नैनी की बजाय सीधे हॉस्पिटल पहुंच गए। लोगों से भरे हॉस्पिटल में डॉक्टर की हत्या करके कातिलों का फरार हो जाना भी पुलिस की हलक से नीचे नहीं उतर रहा है। पुलिस को यह भी शक है कि लग्जरी कार में सवार शख्स को मफलर से चेहरा ढक कर हॉस्पिटल में जाने की क्या जरूरत थी। कार में ब्लोअर होने के बावजूद अंदर से ही मफलर से चेहरा ढक कर बाहर आने का कोई औचित्य नहीं था। कार वाले इस शख्स की पुलिस को तलाश है।

राजदार से की जाएगी पूछताछ

हत्या के बाद पुलिस हर उस व्यक्ति को शक की निगाह से देख रही है। जो उस दिन हॉस्पिटल में था। पुलिस उस राजदार से भी पूछताछ करेगी जो डॉक्टर बंसल की हर गतिविधियों के बारे में जानता था। पुलिस की निगाह डॉक्टर के व्यापार से संबंधित लेन देन करने वालों पर भी है। जांच में पुलिस कोएक ऐसे शख्स का नाम मिला है। जिसके सहारे उम्मीद है कि जल्द ही पुलिस डॉक्टर बंसल मर्डर केस से जुड़े अहम क्लू की गुत्थी सुलझा लेगी। क्राइम ब्रांच की टीम ने डॉ बंसल के पहचान की उस खास मैडम के ड्राइवर को पूछताछ के लिए उठाया है। उस ड्राइवर से पुलिस अधिकारी व क्राइम ब्रांच की टीम कड़ाई से पूछताछ में जुटी है।

नीरज की बात से निराश नहीं पुलिस

डॉक्टर बंसल मर्डर केस में पुलिस नीरज मिश्र को संदिग्ध मान रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में नीरज ने बताया है कि वह हत्या से एक दिन पूर्व दिल्ली इलाज के लिए गया था। दूसरे दिन ही इलाज कराकर वह लौटा था। हालांकि पुलिस को उसकी इनबातों पर यकीन नहीं है। पुलिस को शक है कि वह दिल्ली गया तो जरूर था, मगर इलाज के काम से नहीं। अब पुलिस यह खंगालने जुटी है कि वह दिल्ली कब और क्यों गया तथा कब लौटा।

डॉ। बंसल मर्डर केस में पुलिस हर बिन्दु पर जांच कर रही है। केस में संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। घटना से पहले जिन लोगों से उनकी बातचीत हुई है, उनके कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है।

शलभ माथुर, एसएसपी