-सिटी कंट्रोल रूम में रात 12 से 4 बजे तक फोन रिसीव नहीं होते -टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कंट्रोल रूम तक नहीं पहुंचती कॉल

BAREILLY: आम जनता की शिकायत को दूर करने के लिए कुछ दिन पहले ही सिटी के हाईटेक कंट्रोल रूम का उद्घाटन आईजी विजय सिंह मीना ने किया था, लेकिन कंट्रोल रूम की हकीकत कुछ और ही है। सिटी कंट्रोल रूम में रात में क्ख् बजे से ब् बजे के बीच में फोन ही रिसीव नहीं होता है, जबकि सबसे ज्यादा वारदातें इसी समय होती हैं। ऐसे में इस टाइम पर आपके साथ कोई वारदात हो जाए तो पुलिस कंट्रोल रूम से हेल्प मिलने की उम्मीद कतई ना करें। कैंट में टीचर के घर डकैती में भी यही हुआ था। पीडि़त द्वारा क्00 नंबर ख्0 बार से अधिक फोन करने पर भी कॉल रिसीव नहीं हुई।

बदमाशों के लिए मुफीद है ये समय

अक्सर देखने में आता है कि बदमाश रात में क्ख् बजे से ब् बजे के बीच में ही बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं। रात में गश्त करने वाली पुलिसकर्मियों को भी सुस्ती आने लगती है। लोगों की नींद और पुलिस की सुस्ती का ही बदमाश फायदा उठाते हैं। ऐसे में जब कंट्रोल रूम में फोन ही रिसीव नहीं होगी तो सिटी की पब्लिक को सिर्फ भगवान के ही भरोसे रहना होगा।

अक्सर आती हैं फोन ना रिसीव होने की शिकायतें

पब्लिक को तुरंत हेल्प दी जा सके इसके लिए कंट्रोल रूम को हाईटेक बनाया गया है, लेकिन पुलिस कंट्रोल रूम में अक्सर शिकायतें मिलती हैं कि फोन रिसीव ही नहीं होता है। यह प्रॉब्लम दिन में भी देखने को मिलती है। दिन में सिर्फ एक ही लाइन में प्रॉब्लम होती है। इस लाइन पर अगर कोई मोबाइल से फोन करता है तो फोन नहीं उठेगा। कॉल करने वाले को पता चलेगा कि बेल जा रही है, लेकिन कंट्रोल रूम में कॉल जाती ही नहीं है।

रात में नहीं िमलता फोन

दिन के अलावा रात में भी लाइन की प्रॉब्लम होती है। रात में तो ज्यादातर फोन मिलता ही नहीं है। सबसे ज्यादा मोबाइल से कॉल करने वालों को ही प्रॉब्लम होती है। रात में क्ख् से ब् बजे के बीच सबसे ज्यादा प्रॉब्लम होती है। कई बार अधिकारी भी अपने मोबाइल से क्00 नंबर पर कॉल करके देख चुके हैं, लेकिन कंट्रोल रूम में बैठकर कॉल लगाने के बावजूद कॉल नहीं पहुंची। इसके लिए पुलिस कंट्रोल रूम से बीएसएनएल को कई बार शिकायत की जा चुकी है। एक बार लाइन भी उखाड़ कर ठीक की गई लेकिन प्रॉब्लम दूर नहीं हो सकी।

रात में क्ख् से ब् कंट्रोल रूम में फोन कॉल ना लगने की वजह लाइन में टेक्निकल प्रॉब्लम है। इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए कई बार बीएसएनएल अधिकारियों को लिखा गया, लेकिन वो इसे दूर नहीं कर सके हैं। ऐसे में पब्लिक मोबाइल से कॉल करती है लेकिन कॉल कंट्रोल रूम में नहीं पहुंचती है।

असित श्रीवास्तव, प्रभारी अधिकारी सिटी कंट्रोल रूम