जमानत के बाद फरार भू- माफिया व क्रिमिनल्स के जमानतदारों पर पुलिस कस रही शिकंजा

अंडरग्राउंड भू-माफिया व क्रिमिनल्स का ठिकाना न बताने वाले जमानतदारों पर होगी कार्रवाई

तैयार कराई जा रही जमानतदारों की सूची, जल्द शुरू होगा पूछताछ का सिलसिला

ALLAHABAD: जेल की सलाखों के पीछे से जमानत पर छूट कर बाहर आने के बाद काफी समय से अंडरग्राउंड क्रिमिनल्स व भू-माफिया को खोजने का पुलिस ने नया तरीका निकाला है। पुलिस अब जमानतदारों पर शिकंजा कसने जा रही है। ऐसे जमानतदारों की डिटेल्स जुटाने के लिए पुलिस ने मेहनत शुरू की है। जमानतदारों की डिटेल तैयार होने के बाद पुलिस उनसे फरार क्रिमिनल्स व भू-माफिया के डिटेल्स कलेक्ट करेगी। इनकी सटीक जानकारी न दे पाने वाले जमानतदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्रिमिनल्स की तैयार है लिस्ट

शासन से प्राप्त आदेश के बाद पुलिस ने जिले के भू-माफिया व अपराधियों की लिस्ट तैयार की है। लिस्ट में जिस भू माफिया व अपराधी का नाम शामिल है, उनमें से कुछ हवालात के अंदर तो कुछ जमानत पर छूट कर बाहर आने के बाद से फरार हैं। ऐसे अपराधियों व भू-माफिया की तलाश में पुलिस ने इनकी जमानत लेने वालों पर नजर तिरछी की है। पुलिस का मानना है कि फरार शातिर अपराधियों व भू-माफिया की लोकेशन और उनके ठिकाने के बारे में जमानत लेने वालों को जरूर पता होगा। इसके दम पर अंडर ग्राउंड अपराधियों व भू-माफिया तक पुलिस पहुंच सकती है। बता दें कि पुलिस जेल में बंद कुछ बड़े भू-माफिया व क्रिमिनल्स के ऐसे जमानतदारों पर नजर रखेगी जो उनकी किसी न किसी मामले में पहले जमानत ले चुके हैं।

बाक्स

महंगा पड़ेगा जमानत लेना

जमानत पर छूट कर बाहर आने के बाद अंडरग्राउंड हुए अपराधियों व भू-माफिया की डिटेल न दे पाने वाले जमानतदारों का पिंड यूं ही नहीं छूटने वाला। ऐसी स्थिति में पुलिस उन जमानतदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। मतलब यह है कि इनकी जमानत लेने वाले व्यक्ति को उसके बारे में जानकारी देनी ही होगी। पुलिस का मानना है कि चूंकि उनकी जमानत पर ही वे जेल से छूट कर आए हैं, तो उन जमानतदारों की जिम्मेदारी बनती है कि वे उसके बारे में सारी डिटेल रखें और जरूरत पड़ने पर पुलिस को उपलब्ध कराएं।

इनके जमानतदारों पर है खास नजर

पूर्व सांसद अतीक अहमद

अच्छे उर्फ रूकसार

रफातउल्लाह

मो। इमरान

राम लोचन यादव

मो। अब्बास खां

शेख अबरार

अशोक यादव

जावेद उर्फ पप्पू

अरविंद महरा

सुजीत सिंह

पूरन त्रिपाठी

प्रदीप महरा

देवेन्द्र तिवारी उर्फ रानू

दिलीप मिश्रा

डिंपी चावला उर्फ बिजेन्द्र चावला

संतोष कुमार शुक्ला

राम कुमार कोल

लल्ला सिंह

मुन्ना तिवारी उर्फ अखिलेश तिवारी

संजय मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा

शब्बीर हसन कुरैशी

सिराज उर्फ सरताज अहमद

सरफराज अहमद

पूर्व सपा विधायक मो। अशरफ उर्फ खलिद अजीम

रफीक उर्फ गुलफूल

एजाज अख्तर

फरहान

जावेद

मानू

आबिद प्रधान

खान मुबारक

राजेश यादव

आतिफ फरीदी

हमजा उस्मान

चिंटू सिंह उर्फ विजय बहादुर

मो। अफजाल

जितेन्द्र सिंह

वर्जन

अपराधी और भू-माफिया के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही इनके जमानतदारों पर भी नजर रखी जा रही है। फरार अपराधियों तक पहुंचने के लिए उनके जमानतदारों को ट्रेस किया जा रहा है।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम