-इलेक्शन ड्यूटी के दौरान एचसीपी कैसे पहुंचा बिथरी चैनपुर एसपी सिटी और एसपी पीलीभीत करेंगे जांच

-मामले में तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

BAREILLY

एक चोर की कटी ऊंगली लेकर पुलिस वारदात की सच्चाई जानने में जुटी हुई। मामला बिथरी चैनपुर के गौटिया गांव का है, जहां ट्यूजडे की रात एक घर में चोर घुस गए। इस दौरान महिला जग गई और चोरों से भिड़ गई। खास बात जो सामने आयी महिला का प्रेमी वारदात के वक्त घर में मौजूद था और वह भी चोरों से भिड़ गया। इस दौरान तलवार की धार से चोर की ऊंगली कट गई। वहीं चर्चा यह भी है कि घर में महिला का दूसरा प्रेमी भी आ धमका था, जिससे मारपीट हो गई थी। बाद में चोर-चोर हल्ला कर दिया गया।

प्रेमिका से मिलने गया था एचसीपी

पीलीभीत के बिलसंडा में तैनात एचसीपी आरडी यादव की चुनाव में ड्यूटी लगी हुई है। आरडी यादव को अम्बेडकरनगर में चुनाव कराने के बाद आजमगढ़ जाना था, लेकिन वह बिथरी चैनपुर के गौटिया गांव में प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया, जहां पर रात में चोरों ने धावा बोल दिया तो आरडी यादव बदमाशों से भिड़ गया, और तलवार से बदमाशों पर हमला कर दिया। जिससे एक बदमाश की ऊंगली कट गई। मारपीट में एचसीपी की प्रेमिका भी घायल हो गया।

डीआईजी ने दिए जांच के आदेश

वारदात की जानकारी जब पुलिस के अफसरों को हुई तो पहले तो उन्होंने इसे एचसीपी की बहादुरी माना, लेकिन जब पुलिस को पता चला कि पुलिसकर्मी चुनाव ड्यूटी से गायब होकर प्रेमिका से मिलने आया था, तो उसके खिलाफ जांच बैठा दी गयी है। डीआईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि एचसीपी आरडी यादव को अम्बेडकरनगर के बाद चुनाव ड्यूटी में आजमगढ़ जाना था, लेकिन वह बरेली आ गया, एसपी पीलीभीत को जांच के लिए कहा गया है।

फिंगर प्रिंट से पहचान की उम्मीद

डीआईजी ने कटी ऊंगली किस व्यक्ति की है, इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। पुलिस का मानना है जिस व्यक्ति की ऊंगली कटी है यदि वह आधार कार्ड होल्डर होगा तो उसकी पहचान तुरंत हो जाएगी। इससे राज से पर्दा भी हट जाएगा कि वाकई चोर घर में घुसे थे या फिर प्रेमी का मामला था।

------------

एचसीपी इलेक्शन ड्यूटी के दौरान बिथरी चैनपुर के गांव गौटिया कैसे पहुंचा है। इसकी जांच एसपी पीलीभीत को सौंपी गई है.साथ एसपी सिटी भी मामले की जांच कर रहे हैं।

आशुतोष कुमार डीआईजी