कारतूस बेचते 3 बुलेट रानी अरेस्ट

By: Inextlive | Publish Date: Fri 12-Jan-2018 07:00:44
A- A+

- तीन महिला व कबाड़ के कारोबारी से हजारों कारतूस के खोखे और जिंदा कारतूस बरामद

- आर्मी के हैं कारतूस, इंटेलिजेंस एजेंसियों को किया अलर्ट

- बिहार के रहने वाले हैं चारों आरोपी, कबाड़ का करते हैं कारोबार

DEHRADUN: हजारों जिंदा कारतूस और खोखों की खेप के साथ दून पुलिस ने तीन महिला और एक कबाड़ के कारोबारी को गिरफ्तार किया है। चारों से बरामद हुए कारतूस और कारतूस के खोखे आर्मी के बताए जा रहे हैं, इसलिए पुलिस द्वारा आर्मी और अन्य इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी गई है। मामले में आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

119 कारतूस, 8170 खोखे बरामद

दून पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गईं तीन महिला और कबाड़ के कारोबारी से 119 जिंदा कारतूस और 8170 खोखे बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि महिलाएं कबाड़ बीनने का काम करती हैं और उन्होंने एक कबाड़ वाले से कारतूसों का सौदा किया था।

आर्मी इंटेलिजेंस को दी सूचना

पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वे कारतूसों की इस खेप को कैंट एरिया से लाईं और इसके बाद कबाड़ वाले से इनका सौदा तय किया। मामला आर्मी से जुड़ा होने के चलते पुलिस ने आर्मी इंटेलिजेंस को सूचना दी है साथ ही लोकल इंटेलिजेंस को भी अलर्ट कर दिया गया है.

मुखबिर से मिले इनपुट

कैंट थाना इंस्पेक्टर शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक कबाड़ी और महिलाओं के पास कारतूस की खेप है। पुलिस की टीम ने वेडनसडे की रात को कैंब्रियन हॉल स्कूल पुलिया के पास छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 119 जिंदा कारतूस और 1600 खोखों के साथ कबाड़ का कारोबार करने वाले मुस्तकीम निवासी कांवली रोड थाना कोतवाली को पुलिस ने दबोच लिया। मामले में तीन महिलाएं सीमा निवासी कांवली रोड को 2300, शिव कुमारी उर्फ गोरे वाली निवासी कांवली रोड को 2300 और पिंकी निवासी कांवली रोड को 1970 खोखों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

सभी आरोपी बिहार के

पकड़े गए सभी आरोपी मूल रूप से बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो कई सालों से कांवली रोड पर रह रहे थे। पकड़ी गई तीनों महिलाएं दून के कैंट क्षेत्र में कबाड़ बीनने गई थीं, जहां से उन्हें कारतूसों की यह खेप मिली थी और उन्होंने कारतूसों का सौदा मुस्तकीम से किया था। पुलिस ने मुस्तकीम और तीनों महिलाओं पर आयुध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

- - - - - - - - - - -

पुलिस को मुखबिर से इनपुट मिले। हमने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन महिला और एक कबाड़ के कारोबारी को छापेमारी कर अरेस्ट कर लिया। जिनके कब्जे से कारतूसों की खेप बरामद हुई। चारों से पूछताछ की जा रही है और इंटेलिजेंस एजेंसियों को सूचना दी गई है।

शंकर सिंह बिष्ट, इंस्पेक्टर, कैंट

inextlive from Dehradun News Desk