- पुलिस ने महिला सहित चार को लिया हिरासत में

- मृतक आश्रित नौकरी के चक्कर में चला घंटो ड्रामा

Meerut : एसएसपी ऑफिस में उस वक्त खलबली मच गई। जब एक महिला के बैग से तमंचा बरामद किया गया। पुलिस ने तत्काल महिला व उसके साथ आए चार लोगों को हिरासत में ले लिया। दरअसल सिपाही की मौत के बाद उसकी नौकरी पाने के विवाद में दो परिवारों में विवाद चल रहा है। दोनो पक्ष सुलह के लिए एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे।

ये है मामला

दौराला थाना क्षेत्र के गांव बड़कली निवासी जितेन्द्र ने कुछ समय पहले अपनी बेटी रूबी की शादी संदीप निवासी खेड़ी मनिहार जनपद शामली से की थी। संदीप सिपाही के पद पर मेरठ में तैनात था। 13 मार्च को संदीप की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी । इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ लेकिन दोनों पक्षों ने बैठकर बातचीत करने को कहा। युवती के पिता जितेन्द्र के मुताबिक बुधवार को युवक पक्ष ने फोन करके एसएसपी ऑफिस पर बातचीत करने के लिए बुलाया। यहां बातचीत के दौरान संदीप के परिजनों ने रूबी की शादी उसके देवर दीपक से करने के लिए कही। साथ ही संदीप की सिपाही की नौकरी दीपक को देने के लिए कहा। लेकिन युवती पक्ष का कहना है कि ये नौकरी रूबी को मिलनी चाहिए।

नौकरी को लेकर विवाद

इस बात को लेकर एसएसपी ऑफिस पर विवाद हुआ। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें भगा दिया। कुछ देर बाद उनका एसएसपी ऑफिस के गेट पर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मृतक की पत्‍‌नी रूबी के पास मौजूद थैला चेक किया तो उसमें तमंचा बरामद हो गया।

महिला के खिलाफ अवैध शस्त्र रखने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही अन्य लोगों को छोड़ा गया है।

विजय कुमार, इंस्पेक्टर सिविल लाइन

---