-सहसपुर पुलिस ने डकैती की घटना का खुलासा किया

-पांच डकैत किए गए अरेस्ट, दो अब भी गिरफ्त से बाहर

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : सहसपुर पुलिस डकैती की घटना का खुलासा करते हुए पांच लोगों को अरेस्ट किया है, जबकि दो लोग अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जिनकी धरपकड़ के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। गिरफ्त में लिए गए आरोपियों से लूटी गई ज्वेलरी बरामद की गई है। पुलिस टीम की इस कामयाबी पर एसएसपी ने ढाई व डीआईजी गढ़वाल रेंज ने पांच हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।

बंधक बनाकर खंगाला था पूरा घर

बताते चलें कि बीते तीन अप्रैल को देर रात हथियारबंद आधा दर्जन से अधिक बदमाश सेलाकुई के बायाखाला निवासी नीतू शर्मा के घर घुस गए थे। परिवार के सभी सदस्यों को बंदी बनाकर उन्होंने पूरा घर खंगाला था। जो भी सामान मिला वे अपने साथ ले गए थे। डकैती की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ था। मामले की जांच के लिए एसएसपी अजय रौतेला ने एसपी देहात मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। पुलिस मामले की जांच क रही थी।

दो डकैत पुलिस की गिरफ्त से बाहर

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को मुखबिर से सूचना मिली की डकैती की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश अरमाडा जीप पर सवार होकर सभावाला से सहसपुर की तरफ आ रहे हैं। बिना देर किए पुलिस ने अरमाडा में सवार पांच लोगों को सभावाला के समीप धर दबोचा। पूछताछ में उन्होंने डकैती की घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार करते हुए अपनी पहचान फुल्लू सिंह, राजेन्द्र सिंह व श्याम लाल थाना झिंझियाना जिला शामली यूपी के रहने वाले हैं, जबकि राहुल ग्राम कुरवा थाना फुगाना जिला मेरठ का निवासी हैं। जोगेन्द्र सहसपुर के चोरखाला का रहने वाला है। आरोपियों के दो अन्य साथी मुशर्रफ व जोनी अब भी गिरफ्त से बाहर हैं। जिनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

------------------

आरोपियों के कब्जे से ज्वेलरी बरामद

एसपी देहात ने बताया कि आरोपी घटना के दिन डकैती के बाद लूटे गए सामान को साथ नहीं ले गए थे। वे उसे मौके से कुछ दूर झाड़ी में छिपाकर भाग निकले थे। उसी को लेने पांच लोग वापस आए थे, लेकिन वे सामान ले जा पाते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। गिरफ्त में लिए गए बदमाशों के पास से एक सोने की अंगूठी, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी सोने के झुमके, एक जोड़ी सोने के टॉप्स के साथ साढ़े पांच हजार रुपए की नगदी बरामद की गई है। आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं। इनके खिलाफ यूपी के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।