आगरा। जहरीली शराब के सेवन से जनपद में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आधा दर्जन लोग जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। अब जाकर जिलाधिकारी की नींद टूटी। सोमवार को जिलेभर में अधिकारियों को दौड़ाया। जगह-जगह पुलिस की मदद से छापेमारी कर कच्ची शराब का कारोबार करने वालों को पकड़ा।

बच जातीं कई जिंदगी

जहरीली शराब से हुई पहली मौत के बाद ही अगर प्रशासन गंभीरता दिखाता, तो कइयों की जिंदगी बचाई जा सकती थी। खैर अब जिलाधिकारी पंकज कुमार ने सोमवार से जनपद भर में कच्ची शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध धरपकड़ की कार्रवाई शुरू करा दी है।

खंदौली में पहुंचे एडीएम

शमसाबाद के बाद जहरीली शराब के सेवन से रविवार को खंदौली में कन्हैंया की मौत हो गई थी, जिसकी जानकारी होते ही खंदौली की ओर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजकुमार ने दौड़ लगा दी। इस घटना के बाद जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि कच्ची शराब का कारोबार करने वाले व परचून खोखों में बेचने वालों को पकड़ा जाए। इस कार्य में एडीएम से लेकर उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, लेखपालों को दौड़ा दिया गया है। इनके अलावा आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि शराब का अवैध कारोबार करने वालों को पकड़ा जाए। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने बताया कि फतेहाबाद में बसंतलाल व शमसाबाद में महेश को अवैध शराब का कारोबार करने के आरोप में पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि जनपद भर में कार्रवाई चल रही है।