लाखों की स्मैक के साथ दो गिरफ्तार

-स्कॉर्पियो में सहारनपुर से लाया जा रहा था अवैध स्मैक

-अवैध नशे की बरामदगी में 2017 जुलाई तक दून फ‌र्स्ट

DEHRADUN:

राजधानी में अवैध नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को दून पुलिस ने स्मैक तस्करी में दो तस्करों को लाखों की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी सहारनपुर से स्कॉर्पियो में अवैध स्मैक देहरादून ला रहे थे।

करीब फ् लाख की कीमत

राजधानी में पुलिस ने नशे को जड़ से मिटाने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। खासकर एंट्री प्वाइंट पर दून पुलिस की खास चौकसी बढ़ाई गई है। गुरुवार को देर रात थाना क्लेमेंटटाउन पुलिस ने चौकी आशारोड़ी पर चेकिंग के दौरान स्मैक तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से भ्0 ग्राम स्मैक बरामद हुई। आरोपी स्कॉर्पियो में स्मैक लेकर आ रहे थे। पुलिस के अनुसार बरामद की गई स्मैक की कीमत करीब फ् लाख रुपए है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे सहारनपुर से देहरादून में स्मैक बेचने के लिए आ रहे थे। आरोपियों की पहचान शारिक निवासी शाहआलम्पुर गंगोह थाना गंगोह जिला सहारनपुर उम्र ख्8 वर्ष, इरफान निवासी गुजरान गंगोह थाना गंगोह जिला सहारनपुर उम्र ब्भ् वर्ष के रुप में हुई।

बड़ा गिरोह सक्रिय

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा स्मैक को भारी मात्रा में बरेली से खरीद कर लाया जाता है और इसे देहरादून में बेचते हैं। जिसमें पूरा गिरोह काम कर रहा है। पुलिस अब ऐसे लोगों की भी तलाश में है जिन्हें ये माल बेचते थे। साथ ही इनके गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी अभियान तेज कर दिया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अच्छे परिणाम मिले हैं। लेकिन पुलिस को इसे जड़ से मिटाना है। ऐसे में बड़े गिरोह पर नजर बनाकर कार्रवाई की जा रही है।

जुलाई तक नशे के सामान की बरामदगी में दून अव्वल

राजधानी में नशे का कारोबार जमकर हो रहा है। इतना ही नहीं नशा तस्करों की नजर भी सबसे ज्यादा दून पर ही है। पीएचक्यू से मिले आंकड़ों पर गौर करें तो जुलाई में नशे के जो भी सामान बरामद हुए हैं उनमें दून फ‌र्स्ट है। राजधानी में जुलाई तक ख्0क्7 में फ्ख्7 मामले दर्ज हैं। दून से भ्फ् किलो चरस, ख्.क् किलो स्मैक बरामद की जा चुकी है। साथ ही दून में जुलाई तक पकड़े गए नशे के अन्य सामानों की कीमत करोड़ों में आंकी गई हैं।