- जिला पंचायत अध्यक्ष के पति है मनुरोजन, चार नामजद भी

- जमीन पर कब्जा करने की नीयत से मारपीट, चोरी करने का आरोप

GORAKHPUR: सपा नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष के पति मनुरोजन यादव समेत चार नामजद व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। खोराबार पुलिस ने सेन्दुली बेन्दुली गांव में एक जमीन पर कब्जा करने के नीयत से बाउंड्रीवाल तोड़ने, गेट चोरी करने, मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कैंट इलाके के बिलन्दपुर निवासी विजय प्रताप सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि सेन्दुली बेन्दुली में 12.5 डिस्मिल जमीन 4 और 7 अक्टूबर 2012 में ललिता सिंह पत्‍‌नी जगदीश नारायण सिंह से रजिस्टर्ड बैनामा कराया था, जिसका खारिज दाखिल हो चुका है। 5 जनवरी 2014 को गायघाट निवासी रमेश यादव, मिर्जापुर निवासी मनुरोजन यादव की शह पर 50 लोगों के साथ आए और बाउंड्रीवाल व गेट को तोड़कर ध्वस्त कर दिया। गेट भी उठा ले गए। संपर्क करने पर 6 जुलाई 2013 को वीरेंद्र बहादुर सिंह, सुरेंद्र बहादुर सिंह से एग्रीमेंट कराने की बात कही। विजय का आरोप है कि कब्जा करने के नीयत से ही बैनामा कराने के बाद जमीन को एग्रीमेंट कराकर फ्राड किया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मनुरोजन यादव, रमेश यादव, वीरेंद्र बहादुर सिंह, सुरेंद्र बहादुर सिंह व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, चोरी, धोखाधड़ी, संपत्ति नुकसान पहुंचाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

चार साल बाद दजर् हुआ केस

मामला 2014 में ही हुआ था लेकिन तब सपा सरकार होने की वजह से पीडि़त की तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। पीडि़त लगातार थाना पुलिस का चक्कर काट रहे थे। सात फरवरी को पीडि़त ने एसएसपी से मुलाकात कर सारे कागजात दिखाए जिसके बाद केस दर्ज कर खोराबार पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।