- घर में घुसकर किया था रेप

- गुलरिहा एरिया का मामला

GORAKHPUR: रेप के आरोपी पर कार्रवाई के बजाय पुलिस ने पीडि़ता से उसकी शादी करा दी। पीडि़ता के परिजन कार्रवाई के लिए गुलरिहा थाने का चक्कर लगाते रहे। मंगलवार को सांसद से मिलकर युवती के परिजनों ने पीड़ा सुनाई। सीओ ने कहा इस मामले में केस दर्ज करने का निर्देश एसओ को दिया गया था।

घर पर अकेली थी युवती

सात फरवरी को मेडिकल कॉलेज के पास रहने वाला एक परिवार कहीं चला गया। घर पर उसकी बेटी अकेली रह गई। आरोप है कि पिपराइच एरिया का एक युवक पहुंचा। घर में अकेली युवती से उसने रेप किया। परिजनों को जानकारी हुई तो लोगों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ लिया। दो दिनों तक उसे थाने में बैठाए रखा। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के बजाय पुलिस मामले को सुलझाने में लगी रही।

आरोपी से कराई युवती की शादी

सोमवार की रात युवती के भाई और मां थाने गए। पुलिस ने उनकी बात नहीं सुनी। पुलिस ने तर्क दिया कि दोनों बालिग हैं। इसलिए कार्रवाई करना मुनासिब नहीं है। पुलिस ने दोनों के बीच थाने पर औपचारिक शादी करा दी। मंगलवार की सुबह न्याय की गुहार लेकर पीडि़त पक्ष ने सदर सांसद से मुलाकात की। सांसद ने इस मामले में कार्रवाई का निर्देश पुलिस को दिया।

इसकी शिकायत मिली थी। एसओ गुलरिहा को मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा गया था। किसी तरह की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

डीएन शुक्ला, सीओ गोरखनाथ